एक जैसी शिक्षक व एक जैसे व्यहवार से ही देश का पूर्ण विकास सम्भव : लक्ष्य

एक जैसी शिक्षक व एक जैसे व्यहवार  से ही  देश का पूर्ण विकास सम्भव : लक्ष्य

लखनऊ————–लक्ष्य की टीम की महन्त रंग लाई, लखनऊ के काकोरी क्षेत्र के गांव चौखडी खेड़ा में गावं की बेटियों ने सम्भाली सामाजिक आंदोलन की कमान तथा उन्होंने तथागत गौतम बुद्ध, संत रविदास, डॉ भीम राव आंबेडकर, शिक्षा ज्योति सावत्री बाई फुले व् मान्यवर कांशी राम पर निबंध प्रतियोगिता व् कैडर कैम्प का आयोजन कर यह सिद्ध कर दिया कि बेटियां किसी से कम नहीं है! इन बेटियों ने ही कार्यक्रम की बागडोर संभाली! गावं की बेटियों द्वारा आयोजित इस कैडर कैम्प में महिलाओं, युवाओ व् बेटियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया!
1
लक्ष्य द्वारा इस प्रतियोगिता में आसपास के गावों के कुल 57 प्रतिभागिओ ने हिस्सा लिया जो कि एक सहरानीय प्रयास रहा ! इस कैडर कैंप में गावं की बेटी लक्ष्य कमांडर शीतल गौतम, शिल्पी गौतम, प्रीति गौतम, पिंकी गौतम, मधु गौतम, रश्मि गौतम, संजना गौतम, सविता गौतम व् शालिनी गौतम ने अपने विचार रखते हुए शिक्षा पर जोर दिया ! उन्होंने शिक्षा के महत्व को समझते हुए कहा कि शिक्षा ही परिवार, समाज व् देश को विकास का मार्ग देता है अंत हमें अपने बच्चो को अवश्य शिक्षित करना चाहिए!

उन्होंने बेटियों की शिक्षा पर भी जोर दिया! उन्होंने कहा कि सभी को एक समान शिक्षा व् एक समान व्यहवार मिलना चाहिए तभी समाज व् देश का पूर्ण विकास सम्भव हो सकेगा ! बेटियों ने बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के उस कथन को दोहराते हुए कहा कि अधिकार मांगने से नहीं मिलते है अधिकारों को तो छीनना पड़ता है ! उन्होंने एकता पर बल देते हुए कहा कि महिलाओ को किसी भी भेदभाव व् शोषण को सहन नहीं करना चाहिए अपितु उसके खिलाफ आवाज बुलंद करनी चाहिए !

लक्ष्य युवा कमांडर गोविन्द गौतम, राकेश गौतम, आशीर्वाद गौतम, सतेंद्र गौतम, हरी प्रसाद गौतम, कमल गौतम, जय बंधू, जितेंद्र गौतम व् विशाल गौतम ने भी अपने विचार रखे !

उन्होंने बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर व् बहुजन समाज के महापुरषो को याद करते हुए आधुनिक शिक्षा पर जोर दिया तथा वर्तमान परिस्थितियों पर मंथन करते हुए सभी युवा कमांडरों ने प्राण लिया कि आने वाले समय हम सब मिलकर गावं गावं जाकर बाबा साहेब के सपनो को साकार करेंगे चाहे इसके लिए कितना भी त्याग क्यों न करना पड़े !

कार्यकर्म का सफल आयोजन लक्ष्य कमांडर इंजीनियर अखलेश गौतम, विपिन चन्द्रा, अखलेश कुमार “तूफानी” व् अन्यो के प्रासयो से संभव हुआ !

मंजीत कौर- कमांडर- लक्ष्य-9454613179

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply