जेके सीमेंट स्वच्छेबिलिटी रन की मेजबानी — जेके सीमेंट

जेके सीमेंट स्वच्छेबिलिटी रन की मेजबानी — जेके सीमेंट

*** 33 देशों में व्हाईट सीमेंट का निर्यातक

कानपुर (सुनील मालवीय) देश के प्रमुख सीमेंट निर्माताओं में से एक, जेके सीमेंट 23 दिसंबर को कानपुर में जेके सीमेंट स्वच्छेबिलिटी रन के विशेष एडिशन की मेजबानी करेगा।

जेके सीमेंट स्वच्छेबिलिटी रन का सिद्धांत दो अत्यधिक महत्वपूर्ण विषयों – स्वच्छ भारत के प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी के फ्लैगशिप अभियान और दिव्यांगों को समाज में समानता का स्थान दिलाने में सहयोग देने के लिए प्रारंभ किया गया है।

कानपुर का चरण राजस्थान के पाँच शहरों में जेके सीमेंट स्वच्छेबिलिटी रन के तीसरे संस्करण के बाद आयोजित किया जा रहा है, जिनमें 17,000 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया था।

जेके सीमेंट स्वच्छेबिलिटी रन के कानपुर के संस्करण में स्कूल के 6000 विद्यार्थियों सहित 7,000 से अधिक लोग हिस्सा लेंगे।

रन के बाद दिव्यांगों सहित प्रतिभागी स्वच्छता अभियान संचालित करने में भी सहयोग करेंगे।

जेके सीमेंट स्वच्छेबिलिटी रन की प्रेरणा भारतीय सेना द्वारा की जाने वाली निस्वार्थ सेवा की भावना से मिली है। यह विचार कारगिल युद्ध के अनुभवी, मेजर डीपी सिंह – भारत के पहले ब्लेड रनर एवं लिम्का बुक आॅफ रिकार्ड्स धारक ने दिया, जिन्होंने 18 से अधिक मैराथन दौड़ पूरी की हैं।

जेके सीमेंट लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री यदुपति सिंघानिया ने कहा, ‘‘हमारे साथ इस सबकी शुरुआत कानपुर शहर से ही हुई। हमारा हृदय यहीं पर है। तीन सालों के बाद हमें जेके सीमेंट स्वच्छेबिलिटी रन का विशेष संस्करण कानपुर शहर में आयोजित करने पर बहुत खुशी हो रही है।

रन की भावना यह है कि मैराथन को टियर 1 शहरों से आगे ले जाकर छोटे शहरों तक पहुंचाया जाए और इस खास उद्देश्य के लिए लोगों की प्रतिभागिता को प्रोत्साहित किया जाए। देश के रूप में हमारे लिए जो कुछ भी श्रेष्ठ है – सेवा करने की भावना एवं समावेशन के सिद्धांत को आगे बढ़ाना, जेके सीमेंट स्वच्छेबिलिटी रन उस सबको मूर्त रूप प्रदान करता है। मैं पूरे कानपुर को आमंत्रित करता हूँ कि वो 23 दिसंबर को होने वाली इस भव्य रन का हिस्सा बनें।’’

इस ईवेंट में रन की दो श्रेणियां हैं – पांच किलोमीटर और तीन किलोमीटर। पांच किलोमीटर रेस समयबद्ध है और इसमें कोई भी हिस्सा ले सकता है। इस अभियान में प्रतिभागिता बढ़ाने के लिए तीन किलोमीटर की दौड़ खासतौर से स्कूली बच्चों या छोटी दूरी दौड़ने के इच्छुकों के लिए आयोजित की गई।

जेके सीमेंट कानपुर गौरव के रोटरी क्लब के सहयोग से रन को कानपुर में लेकर आया है। कंपनी भारतीय सेना से मिले सहयोग के लिए बहुत आभारी है और इस अभियान के संचालन के लिए इसने गैरलाभकारी संगठनों जैसे ‘द चैलेंजिंग वन्स’ और ‘फ्लैग्स आॅफ आॅनर’ के साथ सहयोग किया है। जेके सीमेंट स्वच्छेबिलिटी रन पिछले तीन सालों में क्रांति का रूप ले चुका है और इसमें पंजाब, हरियाणा, गोवा, कर्नाटक एवं राजस्थान के 17 शहरों से 40,000 से अधिक लोग हिस्सा ले चुके हैं।

जेके सीमेंट संगठन केयर करता है। यह भावनाशीलता के साथ निर्मित बिज़नेस माॅडल का संचालन करता है। यह संगठन ग्राहकों, हितधारकों, कर्मचारियों तथा समाज के लिए बेहतर दुनिया के निर्माण की प्रतिबद्धता के साथ काम करता है।

*** जेके सीमेंट ***

129 वर्ष पुराने मल्टी-डिसिप्लिनरी औद्योगिक समूह, जेके आर्गेनाईज़ेशन द्वारा स्थापित जेके सीमेंट देश में सीमेंट के सर्वोच्च उत्पादकों में से एक है। कंपनी को सीमेंट निर्माण उद्योग में चार दशक से अधिक समय का अनुभव है।

ग्रे सीमेंट प्लांट निम्बाहेड़ा, मंगरोल और गोटन, राजस्थान, मुद्दापुर, कर्नाटक और झज्झर, हरियाणा में हैं, जिनकी संयुक्त क्षमता 10.5 मीट्रिक टन प्रतिवर्ष है। कंपनी भारत में व्हाईट सीमेंट के 2 उत्पादकों में से एक है, जिसकी क्षमता 0.6 मीट्रिक टन प्रतिवर्ष है।

जेके व्हाईट सीमेंट देश में दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है। इसके अन्य उत्पादों में जेके वाॅल पुट्टी, जेके प्राईमैक्स एक्स और जेके सुपरग्रिप जैसे ब्रांड हैं। कंपनी दुनिया के 33 देशों में व्हाईट सीमेंट का निर्यात करती है।

भारत में मजबूत पकड़ स्थापित करने के बाद, कंपनी ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय विस्तार फुजायराह, यूएई में फ्री ट्रेड ज़ोन में ग्रीनफील्ड ड्युअल प्रोसेस व्हाईट सीमेंट-कम-ग्रे सीमेंट प्लांट की स्थापना के साथ किया। यह प्लांट जीसीसी एवं अफ्रीकी देशों को सेवाएं प्रदान करता है। यह प्लांट शुरु हो जाने के बाद कंपनी दुनिया में व्हाईट सीमेंट की तीसरी सबसे बड़ी निर्माता बन गई है।

कंपनी की शक्तियों में बेहतर उत्पाद और मजबूत ब्रांड नेम, विस्तृत मार्केटिंग एवं वितरण नेटवर्क और उनकी टेक्निकल योग्यता है।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply