• October 17, 2017

जयपुर के इतिहास में पहली–162 लोगों को मृतक आश्रित अनुकंपात्मक नियुक्ति

जयपुर के इतिहास में पहली–162 लोगों को  मृतक आश्रित अनुकंपात्मक नियुक्ति

जयपुर————- नगर निगम मुख्यालय पर सोमवार को नगर निगम जयपुर की ओर से एक साथ 162 लोगों को मृतक आश्रित अनुकंपात्मक नियुक्ति दी गईं।
1
अनुकंपात्मक नियुक्ति समारोह में स्वायत्त शासन मंत्री श्री श्रीचंद कृपलानी, सांसद श्री रामचरण बोहरा, संसदीय सचिव श्री कैलाश वर्मा, विधायक श्री मोहनलाल गुप्ता, राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष श्री गोपाल पचेरवाल, महापौर डॉ. अशोक लाहोटी, उप महापौर श्री मनोज भारद्वाज, आयुक्त श्री रवि जैन, जेसीटीएसएल की एमडी आकांक्षा चौधरी, अतिरिक्त आयुक्त डॉ. हरसहाय मीणा सहित नगर निगम जयपुर के सभी पार्षद और अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने बताया कि दीपावली के अवसर पर नगर निगम जयपुर में 162 लोगों को मृतक आश्रित अनुकंपात्मक नियुक्ति दी गईं।

कार्यक्रम के दौरान इन 162 मृतक आश्रित अनुकंपात्मक नियुक्तियों में 125 सफाई कर्मचारियों, 18 चतुर्थ श्रेणी वर्ग कर्मचारियों और 17 कनिष्ठ लिपिक और एक एआरआई, एक एसआई की नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

महापौर ने बताया कि नगर निगम जयपुर के इतिहास में ऎसा पहली बार हो रहा है कि एक साथ 162 लोगों को मृतक आश्रित अनुकंपात्मक नियुक्तियां दी गई हैं। डॉ. लाहोटी ने बताया कि शीघ्र ही 100 अन्य मृतक आश्रित अनुकंपात्मक नियुक्तियां भी की जाएंगी।

इस अवसर पर 22 अगस्त 2017 को लो फ्लोर बस संख्या 7082 के चालक की लापरवाही से बस संचालन कर टक्कर से लाल कोठी पर विशाल जिओ बाबू की मृत्यु होने पर उनकी माताजी मरिअम्मा बाबू को 2 लाख रुपए राशि का चौक प्रदान किया गया। मृतक के परिवार ने यह चौक चौरिटी को भेंट कर दिया।

कार्यक्रम के दौरान 73 महिला स्वयं सहायता समूहों को आत्म निर्भर बनाने के लिए दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत 10 हजार रुपए के चौक वितरित किए गए।

कार्यक्रम का मंच संचालन पार्षद श्री मान पंडित ने किया।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply