जनसमस्या निवारण शिविर में 55 प्रकरण का निराकरण

जनसमस्या निवारण शिविर में 55 प्रकरण का  निराकरण

बीजापुर (छत्तीसगढ)————- जिले के सुदूरवर्ती व अतिसंवेदनशील उसूर ब्लाक के संकनपल्ली मे आयोजित जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर मे ग्रामीणों ने कलेक्टर डॉ अय्याज तंबोली से अपने गांव मे पुल पुलिया व बिजली की मांग के साथ ढेर सारी मांगे रखी। कलेक्टर ने ग्रामीणों के आवेदन पर त्वरित कार्यवाही करने का निर्देश दिया। शिविर में प्राप्त 259 आवेदनों मे से मौके पर 55 आवेदनों का निराकरण किया गया।

संकनपल्ली मे आयोजित जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर मे बट्ठी गुडा व फरसापल्ली के ग्रामीणों ने हेण्डपम्प की मांग रखी। गोटेपादा, आवासपारा,नयापारा व आश्रमपारा के ग्रामीणों ने गांव मे बिजली की मांग की। एंगपल्ली पंचायत के मुंजाल कांकेर मे शिक्षकों की कमी को लेकर शिक्षक व्यवस्था करने का आवेदन दिया।

संकनपल्ली में कई साल पूर्व नक्सलियों ने स्कूल भवन तोड दिया था यहां पर ग्रामीणों ने नया स्कूल भवन बनाने की कलेक्टर से गुहार लगाई जिस पर तत्काल भवन बनाने का निर्देश दिया गया। संकनपल्ली में ग्रामीणो ने सड़क व पुल पुलिया की मांग रखी जिस पर पुल पुलिया की स्वीकृति देकर कार्य पूरा होने पर सड़क निर्माण किया जाने का भरोसा दिलाया।

बट्ठी गुडा के ग्रामीणों ने 20 एकड़ के सिंचाई तालाब में नहर बनाने की मांग रखी जिससे गांव के बहुसंख्यक किसानों को खेती के लिए पानी मिल सकेगा जिसके लिए कलेक्टर ने कार्य स्वीकृत करने का आश्वासन दिया।

शिविर में आदिवासी विकास विभाग को 1, लोक निर्माण विभाग को 3, राजस्व विभाग को 13, लोक स्वास्थ्य यंात्रिकी को 14, महिला बाल विकास को 2, पशुधन विभाग को 5, खाद्य विभाग को 14 मत्स्य विभाग को 5, विद्युत विभाग को 2, शिक्षा विभाग को 5, जलसंसाधन को 2 तथा सर्वाधिक 194 आवेदन जनपद पंचायत को प्राप्त हुये। शिविर में महिलाओं को उज्जवला गैस व किसानों को कृषि बीज, मिनीकिट का वितरण किया गया।

शिविर में एसडीएम भोपालपटनम के आर भगत, सहायक आयुक्त उमेश पटेल, खाद्य अधिकारी पी एल पदमाकर, उप संचालक कृषि, सहायक संचालक उद्यान, तहसीलदार आवापल्ली, सीइओ जनपद पंचायत उसूर सहित समस्त विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Related post

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…
राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

राष्ट्रहित में संकल्पित युवा शक्ति का मतदान

डाॅ. निशा शर्मा :                   भारत इन दिनों अपना…
भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

भारत ने वैधानिक पूर्ण आयोग की बैठक आयोजित की : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

नई दिल्ली– राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, एनएचआरसी भारत ने  सभी सात राष्ट्रीय आयोगों की वैधानिक पूर्ण…

Leave a Reply