गुड़िया प्रकरण–राज्यपाल को अद्यतन जानकारी

गुड़िया प्रकरण–राज्यपाल को अद्यतन जानकारी

शिमला ———-मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज राजभवन शिमला मेें राज्यपाल आचार्य देवव्रत से भेंट कर गुड़िया प्रकरण से संबंधित सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री प्रातः 11.30 बजे राजभवन पहुंचे। करीब 20 मिनट तक चली बैठक में राज्यपाल ने जनाक्रोश को देखते हुए इस मामले पर मुख्यमंत्री को निष्पक्षता के साथ शीघ्र उचित कार्रवाई के लिए कहा। उन्होंने इस मामले में उनसे मिले प्रतिनिधिमण्डलों की नाराज़गी से भी मुख्यमंत्री को अवगत करवाया।

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को आश्वासन दिया कि इस मामले में समुचित कार्रवाई की जाएगी और इस मामले में संलिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में कोताही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई है और सम्बन्धित आला अधिकारियों का भी तत्काल प्रभाव से तबादला किया गया है। सरकार गंभीरता से इस मामले पर कार्रवाई कर रही है।

गौर रहे कि गत बुधवार को राज्यपाल ने प्रदेश सरकार से दो दिनों के भीतर इस मामले से संबंधित रिपोर्ट देने को कहा है और बाकायदा मुख्य सचिव श्री वी.सी. फारका को पत्र लिखकर मामले की गंभीरता से अवगत करवाया है। पिछले कल ही राज्यपाल ने प्रदेश पुलिस महानिदेशक श्री सुमेश गोयल को भी तलब किया था। राज्यपाल ने उनसे घटनाक्रम और पुलिस जांच से संबंधित विस्तृत जानकारी ली। करीब आधा घंटा चली बैठक में राज्यपाल ने पुलिस प्रशासन को इस मामले में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

उधर, विभिन्न प्रतिनिधिमण्डलों ने आज भी राज्यपाल से भेंट की और राज्यपाल ने उन्हें इस मामले मेें सयंम बरतते हुए ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply