• February 24, 2018

आर्थिक कमी से पिछड़ने नहीं दिया जाएगा— डॉ कुलदीप वत्स

आर्थिक कमी से पिछड़ने नहीं दिया जाएगा— डॉ कुलदीप वत्स

झज्जर (युद्धवीर सिंह लांबा)———— जिला मुख्यालय के अंतिम छौर पर बसे वीरों की देवभूमि कहे जाने वाले गांव धारौली की सामाजिक गांव गांव धारौली की सामाजिक am 02संस्था मां.मातृभूमि सेवा समिति द्वारा बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ धारौली को उसकी मंजिल तक पहुंचाने के लिए आर्थिक सहायता हेतु एक दिन की तनख्वाह का दान कार्यकम का आयोजन धारौली के श्री हनुमान जी के मंदिर के प्रांगण में किया गया ताकि धारौली का बेटा मेघनाथ बॉक्सिंग में मेडल जीतकर देश का सिर गर्व से ऊंचा कर सके ।

इस अवसर पर प्रख्यात समाज सेवी डॉ० कुलदीप वत्स हल्का बादली ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की जबकि श्री बनवारी लाल शर्मा धारौली पूर्व एसडीओ कृषि कार्यकम में विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता युद्धवीर सिंह लांबा अध्यक्ष मां.मातृभूमि सेवा समिति वीरों की देवभूमि धारौली ने की।

कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए प्रख्यात समाज सेवी डॉ० कुलदीप वत्स हल्का बादली ने कहा कि आर्थिक दृष्टि से कमजोर लोगों की सेवा ही समाज में सच्च परमार्थ है इसलिए हर वर्ग के व्यक्ति को अपनी क्षमता के मुताबिक समाज कल्याण के क्षेत्र में अपना बहुमूल्य योगदान देना चाहिए।

ऐसे सैकड़ों उदाहरण होंगे कि कोई बच्चा भविष्य में बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकता है लेकिन समय पर सुविधा और उचित प्रशिक्षण नहीं मिल पाने के चलते वह समय से पहले ही गुम हो जाता है।

डॉ० कुलदीप वत्स हल्का बादली ने कहा कि क्षेत्र के प्रतिभावान बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ धारौली को आर्थिक कमी से पिछड़ने नहीं दिया जाएगा । खिलाड़ी आर्थिक पक्ष से कमजोर होने के चलते अपनी प्रतिभा दिखाने से रह जाए यह बात तर्कसंगत नहीं है। इसलिए हम सभी का ये फर्ज बनता है कि ऐसे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए उनकी आर्थिक सहायता हेतु आगे आया जाए।

डॉ० कुलदीप वत्स हल्का बादली ने बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ धारौली के पिता रोहताश कुमार को 5100 रुपये आर्थिक सहायता राशि दी डॉ० कुलदीप वत्स हल्का बादली ने ये भी कहा कि मेघनाथ को हर महीने 5000 रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी ताकि खिलाड़ी मेघनाथ अपने सपनो को पूरे कर सकें ।

कार्यकम में विशेष अतिथि श्री बनवारी लाल शर्मा धारौली पूर्व एसडीओ ” कृषि ” ने कहा कि ग्रामीण अंचलों में संसाधनों के अभाव और कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते खिलाड़ियों की प्रतिभाएं दम तोड़ देती है। हरियाणा के ग्रामीण ईलाकों में ढेर सारी खेल प्रतिभाएं छिपी है। लेकिन मदद के अभाव में ऐसी प्रतिभाएं अक्सर छिप जाया करती है।

मां.मातृभूमि सेवा समिति के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह लांबा ने बताया है कि बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ अपनी ताकत के बल पर कई पदक अपने नाम करके गांव धारौली का नाम रोशन कर चुका है।

कुरुक्षेत्र में 13 से 16 फरवरी 2014 को आयोजित हुई ऑल इंडिया किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गांव धारोली के तीन खिलाडिय़ों अमित मेघनाथ व जोरशन ने दो सिल्वर व एक कांस्य पदक जीता था । भविष्य के मुकाबलों की तैयारी के लिए बॉक्सिंग खिलाड़ी मेघनाथ को आर्थिक सहायता की जरूरत है।

इस अवसर पर जयवीर पाहसौर दीपक गहलोत सुमित कलाई चिराग लोहचब साहिल राठी संजय यादव हरीश सैनी राजेंदर सेठ नफे सिंह प्रजापति पच खिलाड़ी मेघनाथ की मां बबली देवी खिलाड़ी मेघनाथ के पिता रोहताश कुमार खिलाड़ी मेघनाथ की दादी श्रवण देवी खिलाड़ी मेघनाथ के दादा हरनाम बिमला देवी कामलेश देवी संतोष देवी माया देवी परवीन विनोद अंकित अक्षय संजय आजाद शर्मा ओमबीर पंडित जयवीर लांबाए हेमंत लांबाए सोनू लांबा उपस्थित थे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply