• January 17, 2016

पंचायती राज चुनाव 2016: शांतिप्रिय ढंग से मतदान संपन्न – उपायुक्त अनिता यादव

पंचायती राज चुनाव 2016:  शांतिप्रिय ढंग से मतदान संपन्न –  उपायुक्त अनिता यादव
- एडीसी व एसपी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण
झज्जर, 17 जनवरी  पंचायती राज संस्थाओं के दूसरे चरण में रविवार को बेरी, मातनहेल व साल्हावास खंड के गांवों में शांतिप्रिय ढंग से मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी (पं.)एवं उपायुक्त अनिता यादव ने जिले के तीनों खंडों में चल रही मतदान प्रक्रिया का जायजा निरंतर संबंधित अधिकारियों से लिया।
17 @ Maraut 01
पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार व अतिरिक्त उपायुक्त नरेश नरवाल ने तीनों खंडों के विभिन्न गांवों का दौरा करते हुए कानून व्यवस्था पर निगरानी रखी। बेरी, मातनहेल व साल्हावास खण्ड में मतदान करीब 84 प्रतिशत रहा। बेरी खण्ड में मतदान 81.8 प्रतिशत, मातनहेल में 83.6 तथा साल्हावास खण्ड में करीब 86 प्रतिशत रहा।
पंच-सरपंच पदों के लिए डाले गए मतों की गिनती मतदान संपन्न होने के उपरांत कर दी गई। जबकि जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के लिए डाले गए मतों की गिनती 28 जनवरी को निर्धारित किए गए मतगणना केंद्रों पर होगी।
उपायुक्त अनिता यादव ने कहा कि जिले के तीनों खंडों में हुई मतदान प्रक्रिया में पुलिस प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए थे। किसी भी रूप से चुनाव प्रक्रिया बाधित न हो इसके लिए उम्मीदवारों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश पहले दिए गए थे जिसकी उन्होंने बखूबी पालना कर शांतिप्रिय ढंग से मतदान संपन्न करवाया। उन्होंने बताया कि रविवार को जिले के तीनों खंडों में 116 पंचायतों के लिए मतदान हुआ।
उन्होंने बताया कि जिले के तीनों खण्डों में दूसरे चरण के तहत मतदान के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ओवरऑल ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए थे जिनमें बेरी खण्ड के लिए नगराधीश संजय राय, मातनहेल खण्ड के लिए एसडीएम झज्जर पंकज सेतिया तथा साल्हावास खण्ड के लिए एसडीएम बहादुरगढ़ अमरदीप जैन ड्यूटी मजिस्ट्रेट रहे।
देर शाम तक जमा कराई चुनाव सामग्री 
झज्जर जिले के बेरी, मातनहेल व साल्हावास खंड में संपन्न हुए मतदान के उपरांत जहां सरपंच व पंच पद के लिए मतदान केंद्रों पर ही मतगणना उपरांत परिणाम घोषित कर दिए गए। वहीं जिला परिषद् व पंचायत समिति सदस्यों की ईवीएम व बैलेट बाक्स जिला मुख्यालय पर बनाए गए मतगणना केंद्रों के स्ट्रोंग् रूम में पोलिंग पार्टी ने जमा कराए। बेरी खंड की चुनाव सामग्री किसान सदन, डाइवर्सन रोड झज्जर में, मातनहेल खंड की चुनाव सामग्री शहर के जहांआरा बाग स्टेडियम में तथा साल्हावास खंड की चुनाव सामग्री सामुदायिक केंद्र, पुरानी तहसील परिसर में जमा हुई।
आपसी भाईचारे के साथ शांतिप्रिय ढंग से संपन्न हुआ मतदान
उपायुक्त अनिता यादव ने झज्जर जिले में दूसरे चरण के चुनाव में तीनों खंडों में शांतिप्रिय ढंग से चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने पर क्षेत्रवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं में पूर्णतया आपसी भाईचारे व सहयोग के साथ ग्रामीणों ने मतदान किया और बिना किसी अप्रिय घटना के चुनाव प्रक्रिया को सफल बनाने में प्रशासन का सहयोग दिया।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply