• October 16, 2017

इनेलो के पांच और कांग्रेस के दस साल पर भारी 3 वर्ष —- मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

इनेलो के पांच और कांग्रेस के दस साल पर भारी 3 वर्ष —- मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

बेरी/झज्जर (गौरव शर्मा)——————हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि किसानों की भलाई के लिए हरियाणा में भाजपा के तीन वर्ष का कार्यकाल इनेलो के पांच और कांग्रेस के दस साल पर भारी पड़ा है। धनखड़ रविवार को बेरी में आयोजित किसान जमावड़ा को संबोधित कर रहे थे।
1
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में धनखड़ ने कहा हरियाणा में वर्ष 2014 में भाजपा की सरकार बनी तो दस दिन के भीतर ही राज्य में यूरिया का संकट पैदा हो गया, पिछली सरकार की लापरवाही से पैदा संकट से निपटने के लिए उन्होंने तत्कालीन केंद्रीय उर्वरक एवं रासायन मंत्री अनंत कुमार तथा तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभू से मिलकर इस संकट को दूर करने का काम किया। उसके बाद पांच फसली सीजन बीत चुके है लेकिन प्रदेश में कभी खाद का संकट नहीं पैदा हुआ।

आज हरियाणा के पास सवा दो लाख टन यूरिया का स्टॉक है जिससे हरियाणा में तो किल्लत का सवाल नहीं लेकिन अगर जरुरत पड़ी तो गुजरात, यूपी और राजस्थान की मदद की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल से किसानों की भलाई के लिए सहयोग लेते हुए देश में किसानों को सबसे अधिक 12 हजार रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा दिलाया।

उन्होंने कहा कि रबी सीजन में 1095 करोड़ रुपए का मुआवजा बांटा गया। जब कपास पर सफेद मक्खी का संकट आया तो किसानों को 965 करोड़ रुपए की राशि दी।

धनखड़ ने अपनी ही समिति की सिफारिशों को लागू न करवाले श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कमजोर मुख्यमंत्री साबित हुए ।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि जब एक रबी सीजन में मौसम की मार से गेहूं का रंग काला पड़ गया था तो उनके निर्देश पर एफसीआई ने किसानों का एक-एक दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा।

कृषि मंत्री कहा कि एमएस स्वामीनाथन ने भी भाजपा सरकार की तारीफ की है कि किसान की भलाई के लिए जो सिफारिशें उन्होंने की थी भाजपा ने उन सभी को लागू करके दिखाया है।

धनखड़ ने कहा कि स्वामीनाथन ने कहा कि फसल का मुआवजा दस हजार करोड हमने 12 हजार किया, उन्होंने सभी फसल खरीदने, जल प्रबंधन, बाजारों को जोडऩा, नहरों पर टेल तक पानी पहुंचाना, फसलों का विविधिकरण करना आदि जो भी बात कही थी हमने सब वो पूरी कर दिखाई। इतना ही नहीं समय पर ऋण अदायगी करने वाले किसानों का ब्याज आज सरकार भर रही है।

महिला किसान दिवस के अवसर पर आयोजित किसान जमावड़ा में बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंची थी धनखड़ ने महिला किसानों से पूछा कि पड़ोसी राज्यों में जहां भी रिश्तेदारी हो तो पूछ लेना कि किसानों की भलाई के लिए बेहतर काम कहा हुआ है।

किसानों की आमदनी दोगुना करने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली व साथ लगते गुुरूग्राम, फरीदाबाद, नोएडा व गाजियाबाद आदि शहरों में चार करोड़ की आबादी बसती है इस आबादी की जरुरतों को पूरा करने के लिए आज किसानों को सब्जी, फल-फूल, मत्स्य पालन, डेरी, पोल्ट्री आदि के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि विधायक नरेश कौशिक के साथ वे हाल में इजरायल गए थे वहां पर दूध उत्पादन की उन्नत तकनीकों का प्रदर्शन उन्होंने देखा। हरियाणा को दूध उत्पादन में नंबर वन बनाने के लिए 3.60 लाख एमटी का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने बताया कि झज्जर जिला में 27-28-29 अक्टूबर को झज्जर में बड़ा पशु मेला लगेगा जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व केंद्रीय कृषि मंत्री को आमंत्रित किया जाएगा।

—————- पूर्व सरकारों ने किया हरियाणा को तबाह : बराला——————-

** पूर्व की सरकार भ्रष्टाचार का जनक ।
** भ्रष्टाचार, भाई-भतीवाद व क्षेत्रवाद से हरियाणा तबाह ।
** नौकरियां सरेआम नीलाम ।

भाजपा की सरकार में सुशासन को तरजीह दी गई। हरियाणा में वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान 16 हजार नौकरियां दी गई है। जिनमें पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता बरती गई। युवाओं को ईमानदारी व मेहनत का परिणाम देने का काम भाजपा ने किया है। किसान जमावड़ा के सफल आयोजन के लिए उन्होंने झज्जर जिला की भाजपा टीम को बधाई दी।

जनता के विश्वास पर खरे उतर रहे हैं हम :
भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि पिछले तीन सालों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, पूरा मंत्रीमंडल, सभी सांसद व विधायक आपके विश्वास पर खरे उतरे है। कांग्रेस की पिछली सरकार को जमीन की दलाल व कमीशनखोरों की संज्ञा देते हुए विधायक ने किसानों को कहा कि अपने और परायों की पहचान कर लीजिए फैसला आपको करना है। एक तरफ आपके सामने वह है जिन्होंने हरियाणा को लूटा और दूसरी ओर वह जो सबका साथ-सबका विकास की बात करते हैं।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, दिव्यांग जन आयोग के आयुक्त दिनेश शास्त्री, भाजपा नेता विक्रम कादियान, सूरजपाल अम्मू, जिला परिषद चेयरमैन परमजीत सौलधा, वाइस चेयरमैन योगेश सिलानी, मार्केट कमेटी बेरी के चेयरमैन मनीष शर्मा, डा. किरण कलकल, राजेंद्र शर्मा, प्रदीप अहलावत, पूर्व मंत्री कांता देवी, महेश कुमार, राजपाल शर्मा, रविभान राठी, कर्नल आरएस सुहाग, सीमा दहिया, अनिल शर्मा, विजय कौशिक, सुनीता धनखड़, सुनीता चौहान, दीपक राज्याण, बिजेंद्र मांडोठी, डा. धर्मेंद्र बब्लू, अशोक राठी, मनीष बंसल, प्रकाश धनखड़, नरेंद्र जाखड़ आदि भाजपा नेता उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply