• May 28, 2022

बीपीएससी की पीटी परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक के बाद अब तैयारी गंगा घाट पर

बीपीएससी की पीटी परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक के बाद अब तैयारी गंगा घाट पर

पटनाः बीपीएससी की पीटी परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक हो जाने के बाद छात्रों का मनोबल टूटा जरूर था लेकिन अभी भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी है. इसकी तस्वीर देखनी हो तो चले आइए पटना के गंगा घाट के किनारे.

गंगा की लहरों के बीच प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने का सिलसिला पटना के काली घाट, कदम घाट पर लगातार कुछ महीनों से चलता आ रहा है. शनिवार की सुबह भी ऐसी ही तस्वीर दिखी. यहां आईएएस अरुण कुमार (IAS Arun Kumar) बच्चों के साथ दिखे.

छात्रों का हौसला देखकर उन्हें पढ़ाने के लिए आईएएस की नौकरी छोड़ चुके अरुण कुमार शनिवार को अपनी पत्नी और आरजेडी की प्रवक्ता रितु जायसवाल के साथ दिखे. अरुण कुमार 94 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं.

20 साल केंद्र सरकार में अधिकारी बनकर सेवा देने के बाद 2018 में ऑल इंडिया विजिलेंस कमीशन दिल्ली में ज्वाइंट कमिश्नर के पद की नौकरी छोड़कर बच्चों को मुफ्त शिक्षा दे रहे हैं.

मुफ्त शिक्षा देकर बच्चों को आगे बढ़ाने की चाहत

आईएएस अरुण कुमार के अनुसार उन्होंने 20 साल तक कई विभागों में अधिकारी बनकर काम किया. डिफेंस में भी उन्हें मौका मिला. कारगिल युद्ध के समय उन्होंने मुख्य भूमिका में काम किया था. उस समय भी वो छात्रों को मुफ्त शिक्षा देते थे. इसमें पहले से उन्हें रुचि है. आगे कहा कि उनकी पत्नी का भी शौक समाजसेवा से जुड़ा हुआ था. वह हमेशा समाजसेवी के रूप में काम करती थीं. गांव वालों की इच्छा पर 2016 में वह सीतामढ़ी जिले में मुखिया बन गईं. वर्ष 2018 में मैंने नौकरी छोड़ी और पत्नी के साथ समाज सेवा करने का मन बनाया. मैं मुख्य रूप से बच्चों को मुफ्त शिक्षा देकर उन्हें आगे बढ़ाने की सोचता हूं.

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply