• May 28, 2022

बीपीएससी की पीटी परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक के बाद अब तैयारी गंगा घाट पर

बीपीएससी की पीटी परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक के बाद अब तैयारी गंगा घाट पर

पटनाः बीपीएससी की पीटी परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक हो जाने के बाद छात्रों का मनोबल टूटा जरूर था लेकिन अभी भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी है. इसकी तस्वीर देखनी हो तो चले आइए पटना के गंगा घाट के किनारे.

गंगा की लहरों के बीच प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने का सिलसिला पटना के काली घाट, कदम घाट पर लगातार कुछ महीनों से चलता आ रहा है. शनिवार की सुबह भी ऐसी ही तस्वीर दिखी. यहां आईएएस अरुण कुमार (IAS Arun Kumar) बच्चों के साथ दिखे.

छात्रों का हौसला देखकर उन्हें पढ़ाने के लिए आईएएस की नौकरी छोड़ चुके अरुण कुमार शनिवार को अपनी पत्नी और आरजेडी की प्रवक्ता रितु जायसवाल के साथ दिखे. अरुण कुमार 94 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं.

20 साल केंद्र सरकार में अधिकारी बनकर सेवा देने के बाद 2018 में ऑल इंडिया विजिलेंस कमीशन दिल्ली में ज्वाइंट कमिश्नर के पद की नौकरी छोड़कर बच्चों को मुफ्त शिक्षा दे रहे हैं.

मुफ्त शिक्षा देकर बच्चों को आगे बढ़ाने की चाहत

आईएएस अरुण कुमार के अनुसार उन्होंने 20 साल तक कई विभागों में अधिकारी बनकर काम किया. डिफेंस में भी उन्हें मौका मिला. कारगिल युद्ध के समय उन्होंने मुख्य भूमिका में काम किया था. उस समय भी वो छात्रों को मुफ्त शिक्षा देते थे. इसमें पहले से उन्हें रुचि है. आगे कहा कि उनकी पत्नी का भी शौक समाजसेवा से जुड़ा हुआ था. वह हमेशा समाजसेवी के रूप में काम करती थीं. गांव वालों की इच्छा पर 2016 में वह सीतामढ़ी जिले में मुखिया बन गईं. वर्ष 2018 में मैंने नौकरी छोड़ी और पत्नी के साथ समाज सेवा करने का मन बनाया. मैं मुख्य रूप से बच्चों को मुफ्त शिक्षा देकर उन्हें आगे बढ़ाने की सोचता हूं.

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply