अन्तर्जनपदीय गैंग के सदस्य गिरफ्तार — एसएसपी

अन्तर्जनपदीय गैंग के  सदस्य गिरफ्तार  — एसएसपी

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल)——–वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ राहुल यादवेन्द्र द्वारा गश्त चैकिंग के दौरान आॅन-स्पाॅट मैक्स गाडी़ की लूट करने वाले बदमाशों को दौड़ाकर मैक्स गाडी़ व गाडी़ के ड्राईवर को सकुशल बचाया गया था, किन्तु बदमाश रात्रि एवं ट्रैफिक का फायदा उठाकर भागने में सफल हुए थे ।
1
उक्त बदमाशों की गिरफ्तारी हेतु एसएसपी द्वारा प्रभारी क्राइम ब्रान्च कुलदीप सिंह व प्रभारी निरीक्षक थाना मक्खनपुर सुजात हुसैन की एक संयुक्त टीम गठित कर शीघ्र से शीघ्र बदमाशों की गिरफ्तारी किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।

उक्त टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि मैक्स गाडी़ की लूट करने वाले सभी बदमाश अन्य किसी घटना को अन्जाम देने के उद्देश्य से रेलवे पुल के पार नसीरपुर रोड पर खडे़ हुऐ हैं । उक्त सूचना पर प्रभारी क्राइम ब्रान्च कुलदीप सिह मय टीम व थाना प्रभारी थान मक्खनपुर मय टीम के मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पंहुचे, तो देखा कि नसीरपुर रोड पर रेलवे पुल के पार एक सेन्ट्रो कार के नजदीक खडे़ होकर 04 व्यक्ति आपस में बात-चीत कर रहे हैं, पुलिस टीम उनके पास पंहुचती उससे पहले ही बदमाशों में से 1 बदमाश ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फाॅयर करते हुए भागने का प्रयास किया ।

पुलिस टीम द्वारा अपने आप को बचाते हुये उक्त बदमाशों में से 01 बदमाश को बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया तथा 3 बदमाश मौके का फायदा उठाते हुए सेन्ट्रो कार से भागने में सफल हो गये । पकडे़ गये बदमाश से अवैध असलाह व पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फाॅयर करने के सम्बन्ध में थाना मक्खनपुर पर अभियोग पंजीकृत किया गया है । गिरफ्तार किये गये अभियुक्त युवक ने अपना असलम पुत्र चेतिया, निवासी मो. मातादीन, अलीगंज, जनपद -एटा बताया है । वहीँ अन्य फरार अभियुक्त के नाम शरीफ उर्फ करूआ पुत्र मुशीं बजांरा नि. नदरई, कासगंज, सलमान पुत्र गुलाब बंजारा, निवासी-चमन नगरिया, अलीगंज ( एटा ), तथा एक अज्ञात सामने आये हैं ।

एसएसपी राहुल यादवेन्द्र ने पत्रकार वार्ता में बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि उन लोगों का एक गैंग है, जिसमें 5- 6 सदस्य हैं । ये आस-पास के जनपद में अपनी चार पहिया वाहन से रात्रि के समय में घूमते रहते हैं तथा अधेरा एवं सूनसान स्थान पर मौका देखते ही लूट एवं चोरी की घटनाओं को अन्जाम देते है।

लूट एवं चोरी के माल केा ठिकाने लगाने हेतु अलग-अलग जनपदों में उनके अन्य लोग हैं जो लूट के माल को कम समय में ही ठिकाने लगा देते हैं। फिरेाजाबाद के अतिरिक्त आस-पास के जनपदों में भी कई लूट की घटनाऐं कारित की गई हैं। इनके कब्जे से 1 तमन्चा देशी 315 बोर व कारतूस बरामद हुआ है ।

गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक, थाना मक्खनपुर सुजात हुसैन , क्राइम ब्रांच प्रभारी कुलदीप सिंह, ल दिनेश कुमार, राहुल , मुकेश कुमार, आशीष शुक्ला, नदीम खाॅन, सर्वेस कुमार शामिल रहे । वार्ता के दौरान सीओ भी मौजूद रहे ।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply