• January 2, 2018

कियोस्क मशीन से अदालती केस स्टेटस अपडेट

कियोस्क मशीन से अदालती केस  स्टेटस अपडेट

बहादुरगढ़ (जनसंपर्क विभाग)—– शहर के नवनिर्मित न्यायिक परिसर में मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायधीश श्री कमल कांत ने कियोस्क मशीन का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने नवनिर्मित न्यायिक परिसर में आज से शुरू हुई न्यायिक प्रक्रिया का अवलोकन भी किया। न्यायाधीश श्री कांत के बहादुरगढ़ आगमन पर स्थानीय न्यायाधीश सहित बार एसोसिएशन पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री कमल कांत ने कियोस्क मशीन का उद्घाटन करने उपरांत उपस्थित अधिवक्ताओं से रूबरू होते हुए कहा कि इस मशीन के चलने से अधिवक्ताओं और परिवादियों को अपने कोर्ट केस से संबंधित स्टेटस व अन्य जानकारियों को लेकर बार-बार कोर्ट के चक्कर लगाने से छुटकारा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि कियोस्क मशीन के माध्यम से बहादुरगढ़ कोर्ट से संबंधित केस की जानकारी के लिए मशीन में केस संख्या, सीएनआर नंबर, अधिवक्ता का नाम, एफआईआर नंबर और पार्टी केे नाम से भी केस की वर्तमान स्थिति का पता लग सकेगा। इससे पहले यह मशीन झज्जर स्थित जिला कोर्ट में लगाई जा चुकी है।

जिला एवं सत्र न्यायधीश श्री कांत ने कहा कि कियोस्क मशीन के संचालन से अब परिवादियों व अधिवक्ताओं को अपने केसों से जुड़ी जानकारी तुरन्त हासिल होगी। जिससे उनके समय की बचत भी होगी। उन्होंने कहा कि इस मशीन में बहादुरगढ़ कोर्ट से संबंधित जानकारी मिल सकेंगी और इससे जुड़े अधिवक्ता अपना नाम अंकित करके अपने केसों की डिटेल भी पता लगा सकेंगे। उन्होंने कहा कि सभी अधिवक्ता अपनी ई-मेल आईडी पंजीकृत कराना सुनिश्चित करें ताकि केसों का स्टेटस ईमेल माध्यम से उनके पास भी पहुंच सके।

एसडीजेएम प्रदीप चौधरी ने बताया कि उपमंडल स्तर पर कियोस्क मशीन के प्रभावी ढंग से क्रियांवयन के लिए अधिवक्ताओं एवं परिवादियों को जागरूक भी किया जाएगा ताकि मशीन की उपयोगिता सही ढंग से हो सके। उन्होंने कहा कि न्यायिक प्रक्रिया को बेहतर ढंग से लागू करने के लिए वे माननीय न्यायाधीश के निर्देशों की अनुपालना करने में पूरी तरह से सजग रहेंगे।

इस अवसर पर सीजेएम एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजेश यादव, जेएमआईसी मानसी धिमान, जेएमआईसी नेहा गुप्ता, जेएमआईसी विवेक कुमार व जेएमआईसी कौशल यादव, नाजर नरेंद्र कुमार व प्रेमसुख सहित जिला बार एसोसिएशन के प्रधान सतीश छिक्कारा व अन्य अधिवक्तागण उपस्थित थे।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply