• December 31, 2017

नए साल की शुभकामना–किसानों को आत्मबल

नए साल की शुभकामना–किसानों को आत्मबल

झज्जर(जनसंपर्क विभाग)———— हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने नववर्ष 2018 का स्वागत करते हुए राज्य के लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दी है। नववर्ष की पूर्व संध्या पर जारी अपने शुभकामना संदेश में कृषि मंत्री ने कहा कि यह वर्ष आप सबके जीवन में उत्साह, उमंग व हर्ष का संचार करें, ऐसी मेरी कामना है।

Dhankhar

कृषि मंत्री ने हाल में आरंभ की गई भावांतर भरपाई योजना को नववर्ष में किसानों को बड़ा उपहार बताते हुए कहा कि राज्य के किसानों को आत्मबल प्रदान करने में यह कार्यक्रम कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लिए भी यह वर्ष प्रगतिशील साबित होगा। बाढसा में देश का सबसे बड़ा राष्ट्रीय कैंसर संस्थान वर्ष 2018 में जनता को समर्पित होगा।

गुरूग्राम-फ़रीदाबाद के बाद झज्जर जिला के बहादुरगढ को मेट्रो के ज़रिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सीधे कनेक्टिविटी मिलेगी। सोनीपत जिला के कुण्डली से आरंभ होकर झज्जर जिला से होते हुए गुरूग्राम को मानेसर से पलवल तक केएमपी एक्सप्रेस वे का निर्माण पूरा होगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाहर हरियाणा से गुज़रने वाला यह एक्सप्रेस वे राज्य में विकास का नया कॉरिडोर बनेगा।

श्री धनखड़ ने कहा कि किसानों को समृद्ध बनाने के लिए पेरी अर्बन फ़ार्मिंग भी नववर्ष की बड़ी उपलब्धि होगी। उन्होंने बताया कि सौंधी में फूलों की खेती के लिए बनने वाला सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस, महाराणा प्रताप बाग़वानी विश्वविद्यालय, करनाल का रईया में बनने वाला रिजनल सेंटर, गाँव तलाव में हाई टेक अल्ट्रा मॉडर्न ऑर्नामेंटल फ़िश हेचरीज जैसी परियोजनाएं झज्जर जिला में कृषि व किसान कल्याण को नई दिशा प्रदान करेंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की अनेक बड़ी परियोजनाएँ राज्य के विकास को नए साल में ऊँचाइयां देंगी।

उन्होंने 21वी सदी के युवा वोटरों का भी वर्ष 2018 में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि नववर्ष 2018 का हम सब सकारात्मकता के साथ स्वागत करें। महान गुरू गोबिंद सिंह, कमेरों के मसीहा दीन बंधू राम सर छोटू राम की जयंती तथा लोहड़ी-मकर सक्रांति पर्व जनवरी में हम सबके जीवन में प्रेरणा व ख़ुशियों का संचार करेंगे।

उन्होंने कहा कि जीवन में हर वर्ष का अपना महत्व होता है। नववर्ष 2018 भी हम सबके जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाएं, सपनों को साकार करने व प्रगति के पथ पर आगे लाने में कारगर होगा।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply