• December 18, 2017

नकल रहित हो एचटेट परीक्षा : उपायुक्त गोयल

नकल रहित हो एचटेट परीक्षा :  उपायुक्त गोयल

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)— –हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की ओर से आगामी 23 व 24 दिसंबर को आयोजित एचटेट परीक्षा के नकल रहित संचालन हेतु जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उपायुक्त सोनल गोयल ने इस संदर्भ में सोमवार को जिला सचिवालय स्थित सभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

श्रीमती गोयल ने कहा कि नकल रहित परीक्षा कराना ही प्रशासन का उद्देश्य है जिसमें हर अधिकारी का दायित्व बनता है कि वे अपनी ड्यूटी का निर्वहन निष्ठा पूर्वक करे। परीक्षा के दौरान सभी तहसीलदार और खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में डयूटी मजिस्टे्रट होंगे।
1
उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि 23 व 24 दिसंबर को आयोजित होने वाली एचटेट परीक्षा के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने और निर्बाध रूप से परीक्षा का संचालन करवाने के लिए जिले में बने 22 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि एचटेट लेवल तीन की पीजीटी परीक्षा 23 दिसंबर को बाद दोपहर तीन बजे से साढे पांच बजे तक आयोजित होगी।

24 दिसंबर को सुबह टीजीटी लेवल दो की परीक्षा सुबह दस बजे से दोपहर साढे बारह बजे तक तथा एचटेट लेवल एक जेबीटी के लिए यह परीक्षा दोपहर बाद तीन बजे से साढे पांच बजे तक आयोजित की जाएगी। श्रीमती गोयल ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से नकल रहित परीक्षा कराना ही उद्देश्य है और किसी भी रूप से नकल न हो इसके लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध क रने के निर्देश दिए ।

उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि एचटेट परीक्षा के दौरान सभी सुपरवाईजर परीक्षा के दौरान यह सुनिश्चित करें कि किसी कर्मचारी का कोई परिचित संबंधित परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में शामिल नहीं है,इसके लिए बाकायदा प्रमाण पत्र लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नकल रहित परीक्षा संचालित कराने के लिए सभी अधिकारी टीम भावना के साथ काम करें।

उपायुक्त ने कहा कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर इस कार्य के लिए चार सदस्यों की टीम का गठन किया गया है,जिसमें सुपरवाईजर के अलावा दो पुलिस कर्मी और एक बोर्ड कर्मचारी शामिल रहेगा। सभी सुपरवाईजर अपने अपने अलाट परीक्षा केंद्रों में फलाईग स्कावायड के रूप में भी काम करेंगे,इसके अलावा केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा संचालित कराना, केंद्रों पर जैमरों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के अलावा परीक्षा शुरू होने से लेकर संपन्न होने तक निगरानी रखेंगे। उपायुक्त सोनल गोयल ने स्पष्ट किया कि जिस भी परीक्षा केंद्र पर किसी प्रकार की अनियमितता पाई गई तो संबंधित सुपरवाईजर उनके लिए जिम्मेदार रहेेंगे।

इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी (ना.) बेरी संजय राय, उपमंडल अधिकारी (ना.)बहादुरगढ जगनिवास,एसडीएम बादली त्रिलोक चंद, डीएसपी अजमेर सिंह, जिला परिषद सीईओ शिखा, डीडीपीओ विशाल कुमार,जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर ङ्क्षसह सिवाच, जिला राजस्व अधिकारी मनबीर सिंह सांगवान,सभी तहसीलदार,बीडीपीओ सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply