• April 10, 2017

समाधान निकालने के लिए खुले दरबार सार्थक कदम : उपायुक्त

समाधान निकालने के लिए खुले दरबार सार्थक कदम : उपायुक्त

– खेड़ी जसौर व जसौर खेड़ी में एसडीएम की अध्यक्षता वाली कमेटी की देखरेख में होंगे विकास कार्य

बहादुरगढ़, 10 अप्रैल—जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को उपमंडल के गांव खेड़ी जसौर में खुला दरबार लगाया गया। खुले दरबार में उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण ने गांव खेड़ी जसौर व जसौर खेड़ी ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों के साथ-साथ ग्रामीणों से सीधा संवाद किया।

User comments
खुले दरबार में उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण

प्रशासनिक स्तर पर लगे खुले दरबार में एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास ने उपायुक्त सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों का स्वागत किया। उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की जनसमस्याओं के स्थाई समाधान निकालने के लिए खुले दरबार एक सार्थक कदम हैं।

खुले दरबार में जनसमस्याओं को सुनते हुए उपायुक्त श्री बिढ़ाण ने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए सरकार की ओर से लागू की गई योजनाओं का लाभ जन-जन तक सही ढंग से पहुंचे इसके लिए विभागीय स्तर पर पूरा सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों गांवों के लोगों की सुविधा के लिए एसडीएम बहादुरगढ़ की अध्यक्षता में वे ग्रामीण विकास की कमेटी का गठन करते हैं जिसमें बीडीपीओ बहादुरगढ़ व तहसीलदार द्वारा ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों व मौजिज लोगों के साथ मिलकर विकासात्मक रूपरेखा तैयार की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दोनों गांवों में बेहतर ढंग से विकास कार्य हों और लोगों को सीधा लाभ पहुंचे इसके लिए कमेटी की देखरेख में योजनाबद्ध ढंग से कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कहा कि वे आश्वासन देने में यकीन नहीं करते बल्कि काम करने में विश्वास रखते हैं। ऐसे में ग्रामीण विकास कार्यों को प्रभावी ढंग से क्रियांवित करने की दिशा में विभागीय स्तर पर सहभागी बनें।

उन्होंने कहा कि गांवों से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने के लिए वे आज गांव पहुंचे हैं और उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए हैं।

गांव में पहुंचने पर उपायुक्त श्री बिढ़ाण सहित अन्य अधिकारियों का ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से मान-सम्मान की प्रतीक पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया। पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि वे सरकार व प्रशासन द्वारा ग्रामीण विकास के लिए उठाए जाने वाले हर कदम पर सक्रिय रूप से सहयोग करेंगे।

इस मौके पर एडीसी डा.नरहरि सिंह बांगड़, एसडीएम जगनिवास, भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, तहसीलदार विकास कुमार, बीडीपीओ रामफल सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply