• May 28, 2016

विकास का द्योतक भाजपा सरकार के 2 साल – : धनखड़

विकास का द्योतक भाजपा सरकार के 2 साल – : धनखड़
बहादुरगढ़—— हरियाणा के कृषि एवं सिंचाई मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में हर क्षेत्र में तेजी से बदलाव हो रहा है और लोगों को परिवर्तन नजर आ रहा है। जो कि विकास का द्योतक है। वे शुक्रवार को क्षेत्र के गांव शाहपुर में ग्रामीणों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने इसके उपरांत गांव देशलपुर, जरदकपुर व लुक्सर में भी ग्रामीण जन सभाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना और मौके पर ही समाधान के निर्देश दिए। 27 AM @ shahpur01
ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए श्री धनखड़ ने कहा कि केन्द्र की मौजूदा सरकार ने अपने 2 वर्ष के कार्यकाल में आमजन के हितों को ध्यान में रखते हुए कल्याणकारी कदम उठाए हैं। जिसका सीधा लाभ लोग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव के दौरान जो वायदे किए थे वे पूरे किए जा रहे हैं और इन 2 सालों में भारतीय जनता पार्टी
की ओर से जो भी आमजन के लिए योजनाओं को मूर्त रूप दिया उसका हिसाब आज वे जनता के बीच रख रहे हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा
प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी हर वर्ग के उत्थान के लिए कृत संकल्प है और हरियाणा प्रदेश के हर गांव को जोखिम फ्री बनाने के लिए योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। इजराइल की तर्ज पर जल प्रबंधन के क्षेत्र में  और अच्छे कदम उठाए गए हैं और 13 पाइलेट प्रोजेक्ट हरियाणा में शुरू हो चुके हैं। चीन की तर्ज पर पैरा एग्रीकल्चर के क्षेत्र में खेती करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य बनेगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीण स्तर पर  तालाबों को ठोस-तरल कचरा प्रबंधन की तर्ज विकसित किया जाएगा।
कृषि मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने 2 साल के कार्यकाल में आम आदमी को सुख देने के काम किया है। जन धन योजना के तहत   लोगों के बैंक खाते खुलवाए गए, 12 और 330 रुपए में लोगों के बीमे  किए जा रहे हैं, गरीबों को गैस कनैक्शन मुहैया करवाए जा रहे हैं और इतना ही नहीं 2019 तक हरियाणा प्रदेश में हर घर में गैस पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ  देने का काम भाजपा सरकार ने किया है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा  प्रदेश में पढ़ी-लिखी पंचायतें देने के साथ-साथ देश का सबसे सख्त कानून गौ सरंक्षण व गौ संवर्धन लागू किया है। गाय के प्रोत्साहन के रूप में देशी गाय के पालने पर पशुपालन विभाग की ओर से सब्सिडी भी दी जा रही है।
इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष बिजेन्द्र दलाल, जिला परिषद चेयरमैन परमजीत, युद्धवीर सिंह सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply