लघु, खनन उद्योग के समक्ष समस्या

लघु, खनन उद्योग के समक्ष  समस्या

जयपुर ——नई दिल्ली के पर्यावरण भवन में बुधवार को भू-जल एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी और खान, वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री श्री राजकुमार रिणवा ने केन्द्रीय पर्यावरण एवं वन राज्यमंत्री श्री प्रकाश जावेडकर से मुलाकात कर राजस्थान में लघु, खनन उद्योग के समक्ष आ रही विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की।DSC_9192

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि राजस्थान में करीब 33 हजार ऎसी छोटी खाने है जो देश भर में कच्चे माल की पूर्ति के साथ-साथ लाखों ग्रामीण एवं अद्र्ध-शहरी क्षेत्रों के लोगों को रोजगार का अवसर प्रदान कर रही है। जिनके लिए पर्यावरणीय स्वीकृति की प्रक्रिया में केन्द्र सरकार को सहयोग प्रदान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राजस्थान की इन छोटी खानों के संचालन में आ रही बाधाओं के समाधान से राज्य में इस उद्योग को मजबूती मिलेगी तथा राज्य सहित देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले युवाओं को राजस्थान के इस लघु खनन उद्योग में रोजगार के और अवसर पैदा किये जा सकेगे।

केन्द्रीय मंत्री श्री जावेड़कर ने राजस्थान के लघु खनन उद्योग से जुड़ी सभी समस्याओं को निराकरण में पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर जोधपुर के सांसद श्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव वन, पर्यावरण सचिव श्री एन.सी.गोयल, प्रमुख शासन सचिव खान श्री दीपक उत्पे्रती सहित राज्य एवं केन्द्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी गण भी उपस्थित थे।  

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply