• November 29, 2020

होमगार्ड में चालक पद पर बहाली – 15 अभ्यर्थी जेल– सॉल्‍वर गैंग

होमगार्ड में चालक पद पर बहाली –  15 अभ्यर्थी जेल– सॉल्‍वर गैंग

पटना — बिहार होमगार्ड में चालक पद पर बहाली को लेकर फर्जीवाड़ा करने वाले 15 अभ्यर्थियों को गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने पूछताछ के बाद को जेल भेज दिया. जेल जाने के बाद आरोपितों ने पुलिस के सामने गुनाह कबूल करते हुए परीक्षा पास करने से लेकर दक्षता परीक्षा आदि मामलों में खुलासा किया है.

पुलिस को आशंका है कि दक्षता परीक्षा से पहले हुई लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों ने सॉल्‍वर गैंग के माध्यम से परीक्षा पास की थी. जिसको लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से जांच की जायेगी. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) व पुलिस की संयुक्त टीम जांच करेगी.

आरोपितों के पास फर्जी प्रवेश पत्र और फर्जी आइडी कार्ड भी बरामद किये गये हैं. पुलिस को आशंका है कि दक्षता परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी किसी सॉल्वर गिरोह को मोटी रकम देकर खुद की जगह किसी दूसरे को बैठाकर उन्‍हें लिखित परीक्षा पास कराएं हैं.

फिलहाल पुलिस गैंग के बारे में जानकारी जुटा रही है. खास बात तो यह है कि शुरुआती समय में जेल भेजे गये आरोपित अपना नाम व पता पुलिस को गलत बता रहे थे, वहीं जब कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उन्होंने परीक्षा सेटिंग से लेकर दक्षता परीक्षा में करने जा रहे फर्जीवाड़ा के बारे में बताया.

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार होमगार्ड में चालक की लिखित भर्ती परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए शुक्रवार को गर्दनीबाग इंटर कॉलेज में बुलाया था. पर्षद ने 29 मई को 98 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया था. दक्षता परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक परीक्षण के दौरान उनका बायोमीट्रिक और फोटो सत्यापित किया गया तो 15 छात्रों का फोटो अलग पाया गया. जिसके बाद फर्जीवाड़ा मामले का खुलासा हुआ और अभिषेक कुमार, नितेश, सतपाल, सुरजीत कुमार, टिंकू कुमार, रंधीर कुमार, राज कुमार राज, शैलेंद्र पासवान समेत 15 को गिरफ्तार किया गया था.

गर्दनीबाग थाना प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि 15 आरोपित अभ्यर्थियों को पुलिस ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया.

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply