• August 3, 2016

हैवानियत और दरिन्दगी का नाम उत्तरप्रदेश सरकार :-सुश्री मायावती

हैवानियत और दरिन्दगी का नाम उत्तरप्रदेश सरकार :-सुश्री मायावती

नई दिल्ली, 03 अगस्त, 2016: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी ने बुलन्दशहर ज़िले में नेशनल हाइवे पर एक परिवार के माँ-बेटी के साथ हैवानियत के बाद बरेली, शामली व कानपुर जिले में भी लगभग उसी प्रकार की दरिन्दगी के मामले पर गहरी चिन्ता व्यक्त करते हुये कहा कि वास्तव में इस सपा सरकार में सरकारी व्यवस्था इतनी ज्यादा लचर व बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गयी है कि अपराधियों को क़ानून का खौफ थोड़ा भी नहीं रहा है। वे जानते हैं कि सपा सरकार दिखावे के लिये सख़्ती कर रही है और अन्ततः उनका कुछ ज़्यादा नहीं बिगड़ने वाला है।  images

संसद के भीतर राज्यसभा में व बाहर संसद परिसर के पत्रकार वार्ता में सुश्री मायावती जी ने देश भर में महिला उत्पीड़न व अत्याचार का का मामला उठाया, परन्तु संसद परिसर में पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में सुश्री मायावती जी ने कहा कि महिलाओं के साथ वैसे तो देशभर में शोषण, अत्याचार व बलात्कार आदि की घटनायें काफी हो रही हंै परन्तु उत्तर प्रदेश में इसकी अति हो रही है। बुलन्दशहर की घटना के बाद बरेली, शामली व कानपुर आदि में दिन के समय महिलाओं को सामूहिक दुष्कर्म का शिकार बनाया गया है।

इस सबसे उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी सरकार की देश भर में वैसे ही भारी किरकिरी व फ़ज़ीहत हो रही है जैसा ऊना (गुजरात) काण्ड के विरूद्व भाजपा की हुई है और अभी तक भी जारी है। उसी सबसे लोगों का ध्यान हटाने के लिये राजनीतिक साज़िश के तहत बी.एस.पी. के तीन वरिष्ठ लोगों श्री रामअचल राजभर (ओ.बी.सी.), श्री नौशाद अली (मुस्लिम) व श्री अतर सिंह राव (दलित) पर अब इतने दिनों के बाद ’पास्को’ कानून की धारा लगाई गई हैं तथा अन्य और भी लोगों के खिलाफ ’पास्को’ कानून लगाने की साज़िश जारी है।

उन्होंने कहा सभी लोगों ने धरना-प्रदर्शन के दौरान कुछ भी गलत नहीं कहा है और केवल राजनीतिक षड़यन्त्र के तहत् ही इन सभी लोगों पर नया-नया मुकदमा कायम किया गया है और अब उसमें नई-नई धारायें जोड़ी जा रही हैं, जिसकी हमारी पार्टी कड़े शब्दों में निन्दा करती है।

महिलाओं के विरूद्ध अत्याचार व गैंगरेप आदि की बढ़ती हुई घटनाओं की रोकथाम करने बजायें सपा सरकार के वरिष्ठ मंत्रीगण अनर्गल बयानबाजी करके लोगों का ध्यान गलत तरीके से बांटने की कोशिश कर रहे हैं, बी.एस.पी. इसकी भी तीव्र निन्दा करती है।

बुलन्दशहर की अत्यन्त ही दुःखद घटना के सभी आरोपियों के अब तक भी गिरफ्तार नहीं होना यह साबित करता है कि उनको जरूर उच्च स्तर पर कोई संरक्षण प्रदान कर रहा है। पीड़ित परिवार के लोगों के दुःख और पीड़ा को समझा जा सकता है और उनकी भावना का सम्मान करते हुये प्रदेश की सपा सरकार को ‘‘फास्ट ट्रैक कोर्ट’’ बनाकर तीन महीने के अन्दर-अन्दर दोषियों को सज़ा सुनिश्चत करनी चाहिये।

बुलन्दशहर मामले में ही ख़ासकर भाजपा व सपा द्वारा आरोप-प्रत्यारोप की तीव्र निन्दा करते हुये बी.एस.पी. प्रमुख ने कहा कि पीड़ित परिवार जल्द से जल्द न्याय चाहता है और इस मामले में दलगत राजनीति बन्द करके सभी राजनीतिक पार्टियों को मामले के शीघ्र निपटारे में मदद करनी चाहिये और इसके लिये सी.बी.आई. जाँच से बेहतर यही होगा कि पहचाने गये आरोपियों के खिलाफ ‘‘फास्ट ट्रैक कोर्ट’’ में इसकी सुनवाई करके दोषी को जल्द सज़ा दी जाये।

वर्तमान सपा सरकार में अपराधियों की समय पर धर-पकड़ करके उन्हें कानून के कठघरे में खड़ा करने की प्रवृति के अभाव के कारण भी अपराधियों की हिम्मत प्रदेश में काफी ज्यादा बढ़ गयी है। लोगों ने देखा है कि किस प्रकार महिला-विरोधी व अभद्रतापूर्ण बयान देने वाले भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के खिलाफ यह सपा सरकार पहले घटना के प्रति उदासीन व मूकदर्शक बनी रही और उसकी गिरफ्तारी तब तक नहीं की गयी जब तक कि माननीय न्यायालय ने उसकी गिरफ्तारी पर रोक सम्बन्धी याचिका खारिज नहीं कर दी और तब लगभग नौ-दस दिनों तक वह यहाँ-वहाँ घूमता रहा था।

उन्होंने कहा कि खासकर अपराध-नियन्त्रण व कानून-व्यवस्था के मामले में जातिवाद को त्याग करके सही भावना से सपा सरकार को काम करने की जरूरत है। साथ ही शासन-प्रशासन को भ्रष्टाचार को छोड़कर जनहित व जनकल्याण के प्रति सघनता के साथ प्रेरित करना होगा, वरना उत्तर प्रदेश की आमजनता के साथ-साथ घर की माँ-बेटियों की अस्मत पर अपराधीगण बेखौफ होकर हमले करते रहेंगे। इससे प्रदेश की आमजनता को बचाने की सख्त जरूरत है। उन्होंने बरेली, शामली व कानपुर आदि की घटना की भी तीव्र निन्दा करते हुये आरोपियों को यथाशीघ्र गिरफ्तार करके उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करने की माँग भी की।

बी.एस.पी. केन्द्रीय कार्यालय,
4, गुरूद्वारा रकाबगंज रोड,
नई दिल्ली – 110001

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply