• February 27, 2016

हर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई और पीडि़तों को राहत का भरोसा :- राव इंद्रजीत सिंह

हर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई और पीडि़तों को राहत का  भरोसा :- राव इंद्रजीत सिंह
हरियाणा के हालात को लेकर भारत सरकार सतर्क
झज्जर, 27 फरवरी हरियाणा में बीते दिनों हुए उपद्रव के उपरांत उपजे तनावपूर्ण माहौल को लेकर भारत सरकार बेहद सतर्क है। हिंसक घटनाओं से बने माहौल को लेकर हरियाणा व केंद्र सरकार में लगातार मंथन हो रहा है और स्थिति सामान्य बनाने के लगातार प्रयास किए जा रहे है।  27 MOS 03
भारत सरकार में रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने आज यह बात झज्जर स्थित छावनी मोहल्ला के शिव-हनुमान मंदिर परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही। रक्षा राज्य मंत्री ने शनिवार को उपद्रव की भेंट चढ़े छावनी मोहल्ला में जाकर हालात का जायजा लिया और पीडि़त परिवारों से मुलाकात की।
राव इंद्रजीत सिंह ने हिंसक घटनाओं के दौर को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि हरियाणा को तरक्कीपसंद राज्य कहा जाता था लेकिन चंद दिनों में चंद लोगों ने इस पर पानी फेर दिया। पिछले आठ-दस दिनों में जो कुछ हुआ उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। आज जो वातारवरण बिगड़ा है उसका परिणाम लंबे समय तक समाज को भुगतना पड़ेगा।
इस उपद्रव में 20 से 25 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। उसकी केंद्र सरकार के माध्यम से भरपाई कराने की पूरी कोशिश रहेगी लेकिन जो समाज में खाई बनी उसे 36 बिरादरी मिलकर खत्म करें। उन्होंने हरियाणा में हुए हालातों को लेकर अपनी पार्टी व सरकार की ओर से माफी मांगते हुए कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि यह संघर्ष जातीय रंग लेगा। इस उपद्रव में जो लोग मारे गए या घायल हुए उन्हें पूरी सहायता दी जाएगी।
उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि मेरा आपसे वचन है कि जिन लोगों ने दंगा किया उनकी पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान लोगों ने भी अपनी बात रक्षा राज्य मंत्री के समक्ष रखी। उन्होंने कहा कि अफसोस की इस घड़ी में आप लोगों से मुलाकात की है लेकिन आपसे जो सुना उसे सब्र के घूंट की तरह पीकर दिल्ली में जाकर भारत सरकार के समक्ष अपनी जुबान खोलूंगा। उन्होंने लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए कहा कि जब तक माहौल शांत नहीं होगा सेना व अद्र्धसैनिक बलों की टुकडिय़ां झज्जर में रहेंगी।
छावनी मोहल्ला के उपरांत रक्षा राज्य मंत्री लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में विभिन्न सामाजिक वर्गों के प्रतिनिधियों की बैठक में भी शामिल हुए। बैठक में उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि भाईचारा बनाने के लिए समाज को परिपक्वता दिखानी होगी। इन घटनाओं में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सरकार हरकत में आ चुकी है और पार्टी के अंदर भी इन हालातों से निपटने के लिए मंथन चल रहा है।
बैठक में हरियाणा के सहकारिता मंत्री बिक्रम सिंह यादव, बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक, पटौदी से विधायक बिमला चौधरी, बावल से विधायक डा. बनवारी लाल, नारनौल से विधायक ओमप्रकाश यादव के अलावा उपायुक्त अनिता यादव, पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार, उपमण्डल अधिकारी (ना.) पंकज सेतिया, नगराधीश संजय राय, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल कुमार, तहसीलदार हितेंद्र कुमार तथा जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी नीरज कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply