• September 2, 2015

हड़ताल से भामस ने बनाई दूरी

हड़ताल  से भामस ने बनाई दूरी

जयपुर- राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम में भारतीय मजदूर संघ से सम्बद्ध  राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फेडरेशन से जुड़े सभी रोडवेज कर्मचारी बुधवार, 2 सितम्बर को ड्यूटी पर आएंगे और रोजाना की ही भांति बसों का संचालन भी होगा। विभिन्न श्रमिक संगठनों के आह्वान पर प्रस्तावित इस हड़ताल से उपजी स्थिति पर मंगलवार को परिवहन मंत्री श्री यूनुस खान से भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने मुलाकात की और राज्य में बसों के संचालन में हर संभव प्रयास एवं सहयोग का भरोसा दिलाया।
परिवहन मंत्री श्री खान ने संगठन के प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया कि काम पर आने वाले कर्मचारियों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी और हड़ताल से निपटने के सभी प्रयास कर लिए गए हैं। साथ ही कर्मचारियों के वेतन में देरी जैसी सभी समस्याओं को हल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राजबिहारी शर्मा ने कहा कि निगम में संगठन सर्वाधिक सदस्य संख्या वाला संगठन है और राज्य सरकार से सहयोगी रवैये, परिवहन मंत्री से हुई सार्थक चर्चा और कर्मचारियों की वेतन, पेंशन, ग्रेच्युटी जैसी समस्यायों के हल के लिए किए जा रहे गंभीर प्रयासों को देखते हुए अब संगठन का प्रयास रहेगा कि बुधवार को सिन्धी कैम्प सहित राज्य के सभी 52 डिपो से बसों का संचालन जारी रहे और प्रदेश की जनता को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो।
सचिवालय स्थित परिवहन मंत्री श्री खान के कक्ष में मंगलवार को हुई इस बैठक में परिवहन आयुक्त एवं सचिव श्रीमती गायत्री राठौड़, निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री राजेश यादव एवंं रोडवेज के अधिकारी भी शामिल हुए। भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री श्री वी.के.तिवाड़ी, कोर कमेटी के सदस्य श्री नाहर सिंह राजावत एवं उपाध्यक्ष श्री योगन्द्र भी इस बैठक में शामिल हुए।
काम नहीं तो वेतन नहीं
रोडवेज के सीएमडी श्री राजेश यादव ने कहा कि हड़ताल में भाग लेने वाले कर्मचारियों के लिए “काम नहीं तो वेतन नहीं” के सिद्धांत  का परिपत्र रोडवेज प्रशासन द्वारा जारी कर दिया गया है। समस्त महा प्रबंधक, मुख्य उत्पादन प्रबंधक व मुख्य प्रबंधकों को हड़ताल अवधि में स्थानीय प्रशासन की मदद से संचालन व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के एवं 02 सितम्बर, 2015 को जब तक कोई अपरिहार्य कारण दृष्टिगत नहीं हो किसी प्रकार का अवकाश स्वीकृत नहीं करने बाबत निर्देशित किया गया है। हड़ताल दिवस को मुख्यालय स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए गए है।
परिवहन विभाग ने की विशेष व्यवस्थाएं
यात्रियों को होने वाली सम्भावित असुविधा के मध्येन$जर परिवहन विभाग राजस्थान द्वारा दिनांक एक सितम्बर, 2015 को देर रात्रि तक कार्यालय खोलने की व्यवस्था की गई ताकि 2 सितम्बर, 2015 के लिये निजी वाहन संचालकों द्वारा चाहे जाने पर अस्थाई परमिट उदारतापूर्वक जारी किये जा सके। यह भी व्यवस्था की गई है कि निजी क्षेत्र की परमिटधारी वाहनों के संचालन में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो और यात्रियों को यात्रा के वैकल्पिक साधन उपलब्ध हो सके। परिवहन विभाग के सभी प्रादेशिक परिवहन अधिकारी एवं जिला परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वे संबंधित जिला कलेक्टर एवं रोड़वेज के मुख्य प्रबन्धकों से सम्पर्क कर उक्त हड़ताल अवधि में वाहन संचालन के सम्बन्ध में आवश्यक व्यवस्था बनाये रखने की कार्यवाही करें।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply