• September 15, 2016

सड़कों को सर्वोच्च प्राथमिकता से ठीक करें

सड़कों को सर्वोच्च प्राथमिकता से ठीक करें

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिये हैं कि प्रदेश की सड़कों के रखरखाव की कार्य-योजना बनायें। अति वृष्टि के कारण खराब हुई सड़कों को सर्वोच्च प्राथमिकता से ठीक करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक ले रहे थे। बैठक में लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह और मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नगर निगम के क्षेत्र में आने वाली सड़कों की जिम्मेदारी नगर निगमों की रहेगी। प्रदेश की जिन सड़कों पर खनिज के परिवहन से ज्यादा यातायात का दबाव है उन पर केवल भारी व्यावसायिक वाहनों से टोल टैक्स लेने की योजना बनाई जाये। पूरे प्रदेश में शासकीय भवनों की स्थिति का सर्वे करवाया जाये। भवन निर्माण कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूरा करें। विभागीय अभियंताओं के प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दें।cm-joint-officer-meet

बैठक में बताया गया कि सड़कों के पेचवर्क का कार्य आगामी 31 अक्टूबर तक पूरा कर लिया जायेगा। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस वर्ष 100 पुल-पुलियाओं का निर्माण किया जायेगा। पेच रिपेयर कार्य की सतत मानीटरिंग की जा रही है। मुख्यमंत्री युवा कांट्रेक्टर्स योजना में 810 युवाओं को प्रशिक्षण दिया गया है। लोक निर्माण विभाग के पी.आई.यू द्वारा भवन निर्माण के 3720 कार्य पूरे किये गये हैं। विभाग द्वारा जारी वर्ष में चार हजार किलोमीटर सड़कों का नवीनीकरण किया जायेगा।

बैठक में अपर मुख्य सचिव वित्त श्री ए.पी. श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्री प्रमोद अग्रवाल, एम.पी.आर.डी.सी के प्रबंध संचालक श्री मनीष रस्तोगी, मुख्यमंत्री के सचिव श्री हरि रंजन राव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply