• May 16, 2021

स्प्रिट की तस्करी मामले में जेडीयू के प्रदेश महासचिव विजय सिंह पटेल गिरफ्तार

स्प्रिट की तस्करी मामले में जेडीयू के प्रदेश महासचिव विजय सिंह पटेल  गिरफ्तार

पटना —- पलामू पुलिस ने स्प्रिट की तस्करी मामले में बिहार जेडीयू के प्रदेश महासचिव विजय सिंह पटेल को गिरफ्तार किया है। झारखंड पुलिस के मुताबिक, छापेमारी के समय विजय सिंह पटेल भागने में सफल रहा था, लेकिन पुलिस ने हिरासत में लिए गए 4 तस्करों से पूछताछ के आधार पर नगर निगम इलाके से विजय सिंह पटेल को गिरफ्तार किया है। वह बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। उस पर भोजपुर जिला समेत कुछ और जिलों में शराब तस्करी के मामले दर्ज हैं। आज भोजपुर पुलिस उसको पुराने मामले में ले जाने के लिए पलामू रवाना ।

जेडीयू नेता ने स्पिरिट तस्करों के साथ मिलकर पलामू सदर प्रखंड के सिंगरा को अपना ठिकाना बना रखा था। वहां वह बुद्धा ITI को स्प्रिट का स्टॉकिंग प्वांइट बनाए हुए था। वहां से तस्कर स्पिरिट को ड्रम में भरकर बिहार भेजने का कार्य करते थे। उस स्प्रिट की बिहार में दोगुनी कीमत मिलती थी, जिससे बिहार के शराब माफिया अवैध रूप से शराब बनाकर उसकी बिक्री करते थे।

छापेमारी में पुलिस ने बुद्धा ITI से 10 हजार लीटर स्प्रिट, जिसकी कीमत 20 लाख रुपए है। वहीं 09 लाख 30 हजार रुपए नगद, 12 स्मार्टफोन और एक फॉरच्युनर SUV के साथ 4 तस्करों को हिरासत में लिया है।

शराब के धंधे से करोड़पति बन गया है

विजय सिंह व उसके गैंग के लोग भाड़े की हाईवा से बिहार में शराब मंगवाते थे। पुलिस को पूछताछ में बताया कि परेशानी से बचने के लिए हाईवा खरीदने की तैयारी कर रहे थे। पलामू पुलिस के अलावा स्थानीय पुलिस पुलिस विजय सिंह की संपत्ति को खंगालने में जुट गई है।

हाजीपुर व भोजपुर से भी जुड़े विजय के तार

23 अप्रैल को हाजीपुर के औद्योगिक थाना पुलिस ने पासवान चौक के पास से एक ट्रक पर लदे 136 गैलन स्प्रिट बरामद की थी। इस कार्रवाई के दौरान तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया। सूत्र बताते हैं कि औद्योगिक थाना पुलिस के बाद भोजपुर जिले के पीरो में भी पुलिस ने विजय सिंह का एक स्प्रिट लदा कंटेनर बरामद की। पुलिस दोनों समेत अन्य मामलों में आरोपित को रिमांड लेने की तैयारी कर रही है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply