• February 10, 2024

स्पेशल गेस्ट ऑफ़ हॉनर से सम्मानित : जल स्टार रमेश गोयल

स्पेशल गेस्ट ऑफ़ हॉनर से सम्मानित :  जल स्टार रमेश गोयल
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्पेशल गेस्ट ऑफ़ हॉनर से सम्मानित हुए जल स्टार रमेश गोयल।*
पर्यावरण और समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य कर रहें पिछले 15 वर्षों से पर्यावरण एवं जल संरक्षण कार्य करने वाले जल स्टार रमेश गोयल को कैरियर दिशा द्वारा द रॉयल प्लाजा होटल दिल्ली में आयोजित बिजनेस कांक्लेव 2024 में मुख्य अतिथि मुंबई उच्चन्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश बी. पी. सिंह क़े नेतृत्व में कार्यक्रम मेंटर प्रो. डॉ. पी. क़े. राजपूत अहमदाबाद, कैरियर दिशा क़े डायरेक्टर डॉ. रतिश गुप्ता एवं शैली बिष्ट ने उनके प्रकृति व समाज सेवा के लिए  स्पेशल गेस्ट ऑफ़ हॉनर से सम्मानित किया।

स्पेशल गेस्ट ऑफ़ हॉनर : जल स्टार रमेश गोयल
बिजनेस कांक्लेव 2024 में भारत की सम्मानित हस्तियों से यह सम्मान पाकर गौरवान्वित महसूस करते हुए उन्होंने कहा कि यह सम्मान पर्यावरण और जन सेवा के प्रति मेरे कर्तव्य को और मजबूती प्रदान करेगा।
उन्होंने कहा कि अपने अन्य व्यापारिक या व्यावसायिक कार्य के साथ साथ पर्यावरण संरक्षण और समाज सेवा के लिए भी हम सबको आगे आना चाहिए ताकि हम सुन्दर प्रकृति और सुशिक्षित समाज को सुरक्षित रख पाएं।  प्रकृति संरक्षित रहेगी तभी हम प्रकृति से उपलब्ध हो रहे संसाधन का लाभ उठाकर राष्ट्र क़े विकास और समाज को विकसित कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि कैरियर दिशा व्यापार में नये उधमियों को लाने का काम कर रही हैं जो राष्ट्र के लिए बड़े गर्व कि बात है। प्रो. डॉ. पी. के . राजपूत विभिन्न प्रकार के मोतियों को खोजकर एक धागे में पिरोने का कार्य कर रहें हैं जिसके लिए वो बधाई के पात्र हैं।
उल्लेखनीय है की भारत सरकार द्वारा सम्मानित किए जाने के अतिरिक्त श्री गोयल अनेक सामाजिक संस्थाओं द्वारा अनेक बार सम्मानित किए जा चुके हैं और तन मन धन से मिशन रूप में पर्यावरण एवं जल संरक्षण का कार्य कर रहे हैं। उनके द्वारा रचित जल चालीसा को विश्व स्तरीय मान्यता मिलने लगी है क्योंकि इसका अंग्रेजी फ्रेंच नेपाली सहित 36 भाषाओं में अनुवाद प्रकाशित हो चुका है।

Related post

मेरी माटी मेरा  देश : जल स्टार रमेश गोयल

मेरी माटी मेरा  देश : जल स्टार रमेश गोयल

वैश्य महाविद्यालय भिवानी की राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा महाविद्यालय प्रबन्धन के कुशल नेतृत्व एवं महाविद्यालय के…
जल संकट  : ऑस्ट्रेलिया में 5000 जिंदा ऊंटों को पानी की कमी के कारण ही गोली से मार दिया गया— जल स्टार रमेश गोयल

जल संकट : ऑस्ट्रेलिया में 5000 जिंदा ऊंटों को पानी की कमी के कारण ही गोली…

अग्रसेन कॉलोनी सिरसा में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में जल स्टार रमेश गोयल ने उपस्थित श्रद्धालुओं,…

Leave a Reply