• February 29, 2016

स्पिरिट ऑफ इण्डिया रन : अन्तर्राष्ट्रीय धावक पेट फार्मर की रेस उदयपुर से राजसमन्द के लिए रवाना

स्पिरिट ऑफ इण्डिया रन : अन्तर्राष्ट्रीय धावक पेट फार्मर की रेस उदयपुर से राजसमन्द के लिए रवाना

अन्तर्राष्ट्रीय धावक पेट फार्मर की रेस उदयपुर से राजसमन्द के लिए रवाना
बाइकर्स ने किया एस्कोर्टखिलाड़ी और शहरवासी भी साथ दौड़े

उदयपुर, 29 फरवरी/ भारत को जानने, समझने और मानवता की सेवा का संदेश फैलाने कन्याकुमारी से श्रीनगर तक की दौड़ का अनूठा मिशन लेकर चल रहे आस्ट्रेलिया के सांसद एवं पूर्व मंत्री तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के अपनी तरह के अद्वितीय धावक पेट फार्मर और उनकी टीम ने सोमवार को उदयपुर से राजसमन्द के लिए प्रस्थान किया।0

सोमवार प्रभात में पांच बजे उदयपुर शहर में पारस चौराहे पर पेट फार्मर एवं उनकी टीम का ट्रावेलर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान, एयर इण्डिया के अधिकारियों व कार्मिकों,खिलाड़ियों एवं शहरवासियों ने जोश-खरोश से स्वागत किया।

उनकी रन को एस्कोर्ट करने आयी एल.आर. बाइकर्स एसोसिएशन की ओर से दिग्विजयसिंह राणावत व तमाम बाइकर्स  ने स्वागत करते हुए संस्था का टी शर्ट भेंट किया जिसे प्रसन्नता से स्वीकार कर फार्मर ने पहना और आभार जताया। पेट फार्मर ने बाइक सवारी कर हौसला बढ़ाया तथा फोटोसेशन करवाया।

पर्यटन विभाग की उप निदेशक सुमिता सरोच तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभागीय उप निदेशक डॉ. दीपक आचार्य ने झण्डी दिखाकर स्पिरिट ऑफ इण्डिया रन का राजसमन्द के लिए शुभारंभ किया।

बाइकर्स ने शहर में एस्कोर्ट किया वहीं शुभारंभ कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों, कार्मिकों, खिलाड़ियों, एयर इण्डिया के समूह और गणमान्य नागरिकों ने दौड़ में भागीदारी निभायी।

पेट फार्मर के साथ उनकी ट्रेनर एवं सहयोगी केटी वाल्स, उदयपुर के धावक दिलीपकुमार वाकलकर आदि ने भी लम्बी दूरी तक दौड़ में सहभागिता अदा की।

शुभारंभ के दौरान अपने स्वागत से अभिभूत पेट फार्मर ने चर्चा करते हुए भारतवर्ष की महानता का जिक्र किया और कहा – भारत अतुलनीय, अवर्णनीय सौन्दर्यशाली और बहुत-बहुत प्यारा है, मुझे भारत से खूब लगाव है। यह देश बहुत महान है।Spirit

 उन्होंने कहा कि भारत हर मामले में विविधताओं का खजाना है जहां अनन्त सांस्कृतिक, सामाजिक और धार्मिक परंपराएं हैं, मानवीय मूल्य हैं और बहुत कुछ है जो दुनिया में और कहीं नहीं।

उन्होंने युवाओं से चर्चा करते हुए कहा कि हरेक इंसान में महान से महान सामथ्र्य भरा पड़ा है, गुणों की खान से भरा हुआ है, इसे जानें और उसका पूरा उपयोग करते हुए दुनिया के लिए कुछ संदेश देने का माद्दा अपने भीतर पैदा करें, तभी हमारा जीवन सफल है। इस मामले में भारत में बहुत कुछ कर दिखाने की पूरी क्षमता है। इन अपार संभावनाओं को देखें और दुनिया में कुछ कर दिखाएं।

शहरवासी भी साथ हो लिए

पेट फार्मर की रेस जहां-जहां से होकर गुजरी वहाँ उनका लोगों ने स्वागत भी किया और उनसे प्रेरित होकर कुछ दूरी तक साथ दौड़ भी लगाई।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply