स्त्री शिक्षा के लिये महात्मा ज्योतिबा फुले का योगदान अविस्मरणीय

स्त्री शिक्षा के लिये महात्मा ज्योतिबा फुले का योगदान अविस्मरणीय

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि स्त्री शिक्षा के लिये महात्मा ज्योतिबा फुले का योगदान अविस्मरणीय है। उन्होंने कहा कि आज हमें इस दिशा में और आगे बढ़ने और स्त्री शक्ति को शिक्षित बनाने की जरूरत है। श्री चौहान आज उज्जैन में महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा का अनावरण कर रहे थे। कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री श्री पारस जैन, सांसद डॉ. सत्यनारायण जटिया और डॉ. चिन्तामणि मालवीय उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोई भी बच्चा-बच्ची अशिक्षित न रहे, यह सरकार का संकल्प है। उन्होंने कहा कि किसी भी बच्चे को पढ़ाई में आर्थिक बाधा नहीं आने दी जायेगी। हमारा लक्ष्य है कि हमारे प्रदेश का बच्चा शिक्षित बनकर पूरे देश में मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाये।

उज्जैन को स्वच्छ, शिक्षित और पॉलिथिन-मुक्त बनाने का दिलाया संकल्प

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन के नागरिकों को स्वच्छ, सुंदर और शिक्षित शहर बनाने के साथ ही पॉलिथीन-मुक्त बनाने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि उज्जैन के विकास के लिये धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। महाकाल की नगरी को बेहतर शहर के रूप में विकसित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि नर्मदा का जल क्षिप्रा के बाद गंभीर नदी में भी मिलाया जायेगा। इससे 50 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई होगी।

विद्युत वितरण कम्पनी बेहतर सेवाएँ दे

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन प्रवास के दौरान नागरिकों द्वारा विद्युत समस्या से अवगत करवाने पर विद्युत वितरण कम्पनी को चेतावनी दी कि वे बेहतर सेवाएँ दें। उन्होंने कहा कि जो अच्छा काम नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

पत्रकार स्व. चंदन गुप्ता के परिजन को दिया 2 लाख का चेक

मुख्यमंत्री ने प्रेस क्लब पहुँचकर पत्रकार स्व. श्री चंदन गुप्ता के परिजन को सरकार की ओर से 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक दिया। उन्होंने परिजन को सांत्वना भी प्रदान की।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply