• November 21, 2022

स्टिंग ऑपरेशन का खुलासा :– आम आदमी पार्टी का एक टिकट 80 लाख रुपए में —- राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा

स्टिंग ऑपरेशन का खुलासा :– आम आदमी पार्टी का एक टिकट 80 लाख रुपए में —- राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा और भाजपा विधायक श्री विजेन्द्र गुप्ता ने आज भाजपा दिल्ली प्रदेश कार्यालय में संयुक्त प्रेसवार्ता में एक स्टिंग ऑपरेशन का खुलासा करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल पर एमसीडी चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी का एक टिकट 80 लाख रुपए में बेचने का अरोप लगाए। स्टिंग ऑपरेशन करने वाली आम आदमी पार्टी की महिला कार्यकर्त्ता बिन्दु श्रीराम भी इस प्रेसवार्ता में उपस्थित रहीं।

डॉ. पात्रा ने कहा कि स्टिंग ऑपरेशन के अनुसार एमसीडी चुनाव में रोहिणी के वार्ड नंबर-54 के सीट के बदले आम आदमी पार्टी अपनी ही एक महिला कार्यकर्त्ता बिन्दु श्रीराम से एक टिकट के बदले 80 लाख रुपए मांगे। इस पूरे स्टिंग ऑपरेशन के चार किरदार हैं और आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली नगर निगम चुनाव में 110 सीटों की बुकिंग करने की बात भी सामने आयी है।

स्टिंग ऑपरेशन के अनुसार

· बिन्दू श्रीराम को तीसरे किस्त वाली थैली में लगभग 10 लाख रुपए कैश और आम आदमी पार्टी को चंदा के रूप में 11 लाख रुपए का चेक देना था। इस थैली में एक पर्चा रखना था कि रोहणी-डी सीट का उम्मीदवार बिन्दू श्रीराम बनेंगी।

· रोहणी विधानसभा क्षेत्र में रोहणी-डी के वार्ड नंबर-54 में आम आदमी पार्टी की एक महिला कार्यकर्त्ता बिन्दू श्रीराम एएमसीडी की चुनाव लडना चाहती हैं। बिन्दु श्रीराम पहले कांग्रेस पार्टी में थीं। आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया था कि उन्हें ‘आप’ का टिकट मिलेगा।

· एमसीडी चुनाव को लेकर जब आम आदमी पार्टी का टिकट वितरण होने लगा, तब बिन्दू श्रीराम जी को टिकट बंटवारे के असली खेल की जानकारी मिली कि ये सबकुछ मोटा माल की लेन-देन पर टिका है। बिन्दु श्रीराम ने अरविंद केजरीवाल जी की सलाह को अक्षरशः माना और स्टिंग ऑपरेशन कर वीडियो बनायी।

· स्टिंग वीडियो में एक किरदार ‘आप’ कार्यकर्त्ता बिन्दु श्रीराम हैं और दूसरा किरदार पुनीत गोयल हैं, जो रोहणी विधानसभा के आप पार्टी के को-ऑर्डिनेटर इंचार्ज हैं। यह आम आदमी पार्टी का आधिकारिक पद है।

· पुनीत गोयल एक आर. आर. पठानिया साहब के करीबी हैं। पुनीत गोयल केजरीवाल सरकार के मंत्री गोपाल राय के एक एनजीओ “देश की बात” के भी इंचार्ज हैं। पुनीत गोयल गोपाल राय के करीबी हैं और आप पार्टी की ओर से रोहणी का पूरा काम संभालता है।

· तीसरा किरदार दिनेश श्रॉफ हैं, जो पुनीत गोयल और पठानिया के करीबी व्यक्ति हैं। दिनेश श्रॉफ आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता के समधी हैं। इसके अलावा दिनेश श्रॉफ आम आदमी पार्टी की ओर से विधानसभा स्पीकर रामनिवास जी के भी समधी हैं।

· चौथा किरदार आम आदमी पार्टी की ओर से पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के इंचार्ज आर. आर. पठानिया हैं। ये आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश एससी-एसटी इकाई के प्रदेश प्रभारी हैं और आप राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं।

डॉन केजरीवाल के उगाही नेटवर्क मोडस ओपेरेंडाई

· वीडियो में कहा गया कि पांच लोगों की कमिटी में गोपल राय जी, सौरभ भारद्वाज जी, दुर्गेश पाठक जी, अतिशी मर्लेना जी, ये सब लोग अपने हाथ में हैं। (इसमें आदिल जी को छोड़कर सबका नाम लिया गया।)

· एमसीडी चुनाव को लेकर पूरे दिल्ली में कलेक्शन करने की जिम्मेदारी पठानिया जी को सौंपी गयी।

बिन्दू श्रीराम जी पहले दिनेश श्रॉफ और पुनीत गोयल से मिलती हैं. इन तीनों की बीच बातचीत के अंश इस प्रकार हैं –

· बिन्दू श्रीराम ने पूछा – मेरे टिकट का क्या करना है ? क्या आदेश है?

· दिनेश श्रॉफ और पुनीत गोयल ने कहा – आप पूरा दे दीजिए।

· बिन्दू श्रीराम ने कहा- पहले मैं टोकन दे देती हूं 21 लाख का, बाद में 40 लाख दूंगी, उसके बाद फिर 21 लाख दूंगी। कुल मिलाकर लगभग 80 लाख रुपए दिया जाएगा।

बिन्दू श्रीराम जी और पठानिया जी के बातचित के अंश

· पठानिया जी स्पष्ट रुप से कहते हैं- पैसा दे दो तो ठीक है, पहला कितने का इंस्टालमेंट है।
· बिन्दू श्रीराम ने कहा- पहला 21 का है, दस अभी दे दूं क्या?

· पठानिया जी कहते हैं – पुनीत पर आपको विश्वास है ना, वह हमारा ही आदमी है। वह कह रहा है तो कर दो।

यह कोई पहला स्टिंग ऑपरेशन नहीं है। इससे पहले के एक स्टिंग ऑपरेशन में अखिलेश त्रिपाठी जी को एक जोन की एजेंसी सौंपी गयी थी। वहां लेन-देन की सेटींग नहीं हो पाई थी, किन्तु स्टिंग में लोग बेनकाब हुए थे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वीकार भी किया है कि पैसा तो लिया गया था, किन्तु टिकट दिया नहीं गया।

पिछला दिल्ली विधानसभा चुनाव के समय आम आदमी पार्टी में जिस व्यक्ति ने कम समय में डाउन पेमेंट किया था, उसे आम आदमी पार्टी का विधानसभा का टिकट मिला था।

अरविंद केजरीवाल माफिया डॉन की तरह भ्रष्टाचार के विभिन्न कामों की जिम्मेदारी अलग-अलग लोगों को सौंपकर उगाही का धंधा करा रहे हैं। उनके एजेंट पैसा उगाही और वसूली करके अपने डॉन केजरीवाल के पास मोटा माल पहुंचाते हैं। आम आदमी पार्टी की कार्यकर्त्ता बिन्दु श्रीराम ने शातिर केजरीवाल की पार्टी का स्टिंग ऑपरेशन कर उन्हें बेनकाब कर दिया, इसके लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।

भ्रष्टाचार खत्म करने के झूठे वादे करने वाले अरविंद केजरीवाल ने एक हेल्पलाइन जारी कर लोगों से कहा था कि कोई रिश्वत मांगे तो उसका स्टिंग वीडियो बनाकर हेल्पलाइन नंबर पर भेजें। लेकिन अब “आप” पार्टी के दफ्तर से ही उनके भ्रष्टाचार के ऐसे स्टिंग वीडियो बनकर बाहर आ रहे हैं।

ऐसा लगता है कि ये हेल्पलाइन नम्बर जल्द ही भारतीय जनता पार्टी को जारी करना पड़ेगा, क्योंकि आम आदमी पार्टी के दफ्तर से जिस प्रकार के स्टिंग ऑपरेशन उभरकर सामने आ रहे हैं, वो दर्शाता है कि अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी आज भ्रष्टाचार के दलदल में आकंठ डूबी हुई है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि डिवाइस लेकर जाना, मोबाइल का प्रयोग करना और कहीं भी करप्शन हो रहा है तो उसे छोड़ना मत। आप कार्यकर्त्ता बिन्दु श्रीराम जी ने केजरीवाल जी की बातों को मानते हुए इस प्रकार का जाल बिछाया कि उगाही के डॉन केजरीवाल जी के एक से बढ़कर एक दिग्गज एजेंट का स्टिंग हो गया और सच्चाई सबके सामने उजागर हो गयी।

भाजपा विधायक श्री विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी की नींव ही भ्रष्टाचार पर टिकी है। केजरीवाल जी खुद को कट्टर ईमानदार कहते हैं किन्तु वे कट्टर बेईमान हैं।

(BJP.ORG)

Related post

Leave a Reply