• February 10, 2018

सौहार्दपूर्ण माहौल कायम रखने में पंचायत प्रतिनिधि निभाएं नैतिक जिम्मेवारी : एसडीएम

सौहार्दपूर्ण माहौल कायम रखने में पंचायत प्रतिनिधि निभाएं नैतिक जिम्मेवारी : एसडीएम

बहादुरगढ़ (जनसंपर्क विभाग)———एसडीएम जगनिवास ने कहा कि झज्जर जिले के बहादुरगढ़ उपमंडल में सौहार्दपूर्ण माहौल कायम रखने में ग्राम पंचायतों की अहम भूमिका है। ऐसे में पंचायत प्रतिनिधि शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन के सहयोगी की भूमिका अदा करें और आमजन भी नैतिक जिम्मेवारी के साथ भाईचारा कायम रखें। एसडीएम शनिवार को बीडीपीओ कार्यालय हाल में उपमंडल के ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों, नंबरदारों, ग्राम सचिव व पटवारियों की बैठक ले रहे थे।
1
एसडीएम जगनिवास ने ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे अपने गांवों में ग्राम स्तरीय शांति कमेटी का गठन तुरंत प्रभाव से करें और असामाजिक तत्वों पर नजर रखते हुए प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने बताया कि हाल ही में उपायुक्त सोनल गोयल एवं प्रवर पुलिस अधीक्षक बी.सतीश बालन ने भी संयुक्त रूप से बैठक कर कानून-व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

उक्त आदेशों की अनुपालना करने के साथ ही ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से जिले में कानून व्यवस्था कायम रहे और भाईचारा किसी भी रूप से न बिगडऩे पाए इसके लिए सभी को बेहतर ढंग से जिम्मेवारी निभानी है। उन्होंने बताया कि राज्य के अन्य जिलों में विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों के प्रस्तावित कार्यक्रमों के मद्देनजर जिला झज्जर में किसी प्रकार की प्रतिकूल स्थिति उतपन्न न हो इसके लिए जहां प्रशासनिक स्तर पर पूरी मुस्तैदी बरती जा रही है वहीं जिले की ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों व मौजिज व्यक्तियों के सहयोग से सजगता बरती जा रही है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर यदि कोई कानून का उल्लंघन करता है तो शांति कमेटी की ओर से अथवा कोई भी ग्रामीण प्रशासन के संज्ञान में मामला ला सकता है, ऐसे असामाजिक तत्वों पर पुलिस प्रशासन की ओर से नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कहीं भी किसी रूप से यातायात व्यवस्था बाधित नहीं होने दी जाएगी।

संवेदनशील स्थानों को भी चिह्नित किया जा रहा है जहां पुलिस नाके लगाए जा रहे हैं। साथ ही उपायुक्त की ओर से शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए डयूटी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस टीम संयुक्त रूप से काम करेगी। उन्होंने उपमंडल स्तरीय अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी बिना विशेष परिस्थिति तथा पूर्व अनुमति के मुख्यालय न छोड़ें।

बैठक में बीडीपीओ इकबाल सिंह राठी, कानूनगो पूनम गौड, रामानंद, परनाला से सरपंच सत्यवान, सांखौल के सरपंच हुकम सिंह, शमशेर सिंह, संदीप जसौर खेड़ी, अर्जुन सिंह खैरपुर, बालौर से सतबीर यादव, निलौठी से बलराज सहित अन्य ग्राम पंचायत प्रतिनिधि, नंबरदार, ग्राम सचिव, पटवारी मौजूद रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply