• May 8, 2018

सी.एस.आर.– जागृति परियोजना के तहत 50 स्कूल गोद

सी.एस.आर.– जागृति परियोजना के तहत 50 स्कूल गोद

झज्जर————– हरियाणा सरकार द्वारा यूनिसेफ के सहयोग से झज्जर जिला में महिला सशक्तिकरण के लिए चलाई जा रही जागृति परियोजना को नया भागीदार मिल गया है।
1

उपायुक्त सोनल गोयल के आग्रह पर झज्जर जिला में फुटवियर उत्पादन से जुड़ी बड़ी इकाई रिलेक्सो ने जागृति परियोजना के तहत संचालित की जाने वाली गतिविधियों के संचालन के लिए अपने नैगम सामाजिक दायित्व (सी.एस.आर.) के तहत 50 स्कूलों को गोद लेने पर सहमति जताई है।

सीएसआर के तहत अरावली पावर कॉर्पोरेशन (प्रा.) लिमिटेड ने भी जिला में खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य व सामुदायिक विकास के जुड़ी अलग-अलग परियोजनाओं के लिए 12 करोड़ रुपए धनराशि उपलब्ध कराई गई है।

उपायुक्त सोनल गोयल की अध्यक्षता में जिला में कार्यरत विभिन्न औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों की मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में संयुक्त बैठक के दौरान यह जानकारी सांझा की गई। उपायुक्त ने कहा कि समाज की भलाई के लिए औद्योगिक व वाणिज्यिक इकाईयों को आगे आना चाहिए। इसी उद्देश्य के लिए सीएसआर की परिकल्पना की गई है।

उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे उमंग-एक पहल, सांझी मदद, जिला बाल कल्याण परिषद की गतिविधियों, सरकारी स्कूलों में सौर ऊर्जा उपकरण उपलब्ध कराना, शमशान घाट के विकास के लिए शिवधाम नवीनीकरण योजना, राहगीरी, खेलों के लिए ढांचागत सुविधाओं का विकास, जिला व खण्ड स्तर पर लाइब्रेरी खोले जाने वाली योजनाओं आदि के बारे में जानकारी दी।

श्रीमती सोनल गोयल ने झज्जर जिला में सीएसआर के तहत विभिन्न कॉर्पोरेट कंपनियों की ओर से किए जाने वाले गो-शालाओं में शेड निर्माण, राहगीरी, खेलों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराना, सवेरा स्कूल के लिए संसाधनों के विकास में मदद आदि कार्यों के लिए प्रशंसा की।

उपायुक्त ने औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों के समक्ष विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों में सहयोग का प्रस्ताव रखा।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान,डीडीपीओ विशाल कुमार,सीएमजीजीए निषिता बनर्जी, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक राजेंद्र कुमार राणा, अरावली पावर कॉर्पोरेशन से बीके शर्मा, रिलेक्सो से रूपाली, पैनासोनिक से सौरभ गुप्ता, पारले से सुरेंद्र मलिक, एचएनजी से सुप्रिय घोष, अल्ट्राटेक से मनीष सहित औद्योगिक इकाईयों के 43 प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply