सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है वंदे भारत एक्सप्रेस की तोड़फोड़  बिहार में हुई: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 

सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है वंदे भारत एक्सप्रेस की तोड़फोड़  बिहार में हुई: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 

वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की दो घटनाओं में से एक कथित रूप से बिहार में घटित होने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  भाजपा पर बंगाल की छवि खराब करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

“वंदे भारत एक्सप्रेस की तोड़फोड़ बंगाल में नहीं हुई। भारतीय रेलवे के सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि यह घटना बिहार में हुई थी। कुछ लोग हैं जिनका काम बंगाल और राज्य के निवासियों का अपमान करते रहना है। मैं उन लोगों की निंदा करता हूं जो हमारा अपमान करते रहे हैं। ममता ने गंगासागर में कहा, हम ऐसी फर्जी सूचनाओं से छुटकारा पाने का समाधान ढूंढेंगे, जो बंगाल के खिलाफ प्रसारित की जा रही हैं।

पिछले कुछ दिनों में, सोमवार और मंगलवार को पथराव की घटनाओं के संबंध में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों के कारण बंगाल का राजनीतिक अखाड़ा गर्म हो गया था।

जबकि तृणमूल ने आरोप लगाया कि भाजपा ने हमलों को अंजाम दिया था, बाद में ट्रेन यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में राज्य की कथित विफलता पर सवाल उठाया।

ममता ने कहा कि पड़ोसी राज्य बिहार के लोग नाराज हो सकते हैं क्योंकि वे भी ऐसी ही ट्रेन चाहते हैं।

हालांकि, अगर कुछ लोग हमारे देश में लोकतंत्र से नाराज हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम पूरे बिहार राज्य का अपमान कर सकते हैं। वास्तव में, मेरा मानना है कि बिहार के लोग वंदे भारत एक्सप्रेस के हकदार हैं। सिर्फ इसलिए कि भाजपा अब वहां सत्ता में नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें बदले की भावना से काम लेना चाहिए और राज्य को ऐसी ट्रेन नहीं देनी चाहिए।

मुख्यमंत्री की टिप्पणी पूर्वी रेलवे द्वारा रेलवे पटरियों के पास खड़े कुछ लोगों को दिखाते हुए वीडियो क्लिप जारी करने के तुरंत बाद आई है। सूत्रों ने कहा कि वीडियो सीसीटीवी कैमरे द्वारा कैद किया गया था जो सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन के इंजन के बाहरी हिस्से में लगाया गया है।

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि बिहार के किशनगंज जिले के धुलबाड़ी और मंगुरजन स्टेशनों के बीच ट्रेन पर पत्थर फेंके गए।

पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा, “रेलवे ने पत्थर फेंकने वालों की पहचान कर ली है और उनकी पहचान करने के लिए कदम उठाए गए हैं।”

बाद में दिन में, किशनगंज में पुलिस ने संदिग्ध पत्थरबाजों के रूप में चार लड़कों की पहचान की, सभी नाबालिग थे। इनमें से तीन को हिरासत में लिया गया है।

(Telegraph)

Related post

Leave a Reply