सात बजे से दस बजे तक आंगनबाड़ी केन्द्र

सात बजे से दस बजे तक  आंगनबाड़ी केन्द्र

रायपुर ——-(छ०गढ)——–बच्चों को गर्मी से बचाने के लिए राज्य में संचालित लगभग 50 हजार आंगनबाड़ी केन्द्र और मिनी आंगनबाड़ी केन्द्र अब सवेरे सात बजे से दस बजे तक खुलेगें।

इस संबंध में महिला एवं बाल विकास संचालनालय ने इंद्रावती भवन (नया रायपुर) से प्रदेश के सभी जिलों के जिला कार्यक्रम अधिकारियों, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारियों और बाल विकास परियोजना अधिकारियों को परिपत्र जारी कर दिया है।

परिपत्र में कहा गया है कि ग्रीष्म काल में एक अप्रैल 2016 से 15 जून 2016 तक सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों के संचालन के समय में परिवर्तन करते हुए सेवेरे सात बजे से दोपहर एक बजे तक किया गया था, लेकिन भीषण गर्मी एवं लू की समस्या को देखते हुए अब बच्चों के लिए आंगनबाड़ी केन्द्रों के संचालन का समय सवेरे सात बजे से 10 बजे तक किया गया है।

परिपत्र में इस बात का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं कि तीन से छह वर्ष के बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए आंगनबाड़ी केन्द्रों में आयोजित होने वाली ईसीसीई (प्रारंभिक बाल्यावस्था देख-रेख एवं शिक्षा) गतिविधियां प्रभावित न हो।

जारी निर्देश के अनुसार आगामी 15 जून 2016 तक सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों और मिनी आंगनबाड़ी केन्द्रों के संचालन का परिवर्तित समय सवेरे सात बजे से दस बजे तक होगा। इस अवधि के बाद विभागीय निर्देश के अनुसार आंगनबाड़ी केन्द्रों और मिनी आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन पुनः सवेरे 9.30 बजे से 3.30 बजे तक किया जाएगा।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply