• October 21, 2016

सहकार उपहार दीपोत्सव मेला शुरु-गुणवत्ता का प्रतीक

सहकार उपहार दीपोत्सव मेला शुरु-गुणवत्ता का प्रतीक

जयपुर, 21 अक्टूबर। सहकारिता राज्य मंत्री श्री अजय सिंह किलक ने शुक्रवार को यहां नवजीवन सहकारी बाजार में उपभोक्ता संघ के सहकार उपहार दीपोत्सव मेले का शुभारंभ किया। यह मेला 21 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक प्रातः 10 बजे से रात्रि 8 बजे तक नवजीवन सहकारी बाजार सहित उपभोक्ता संघ की अन्य ब्रांचों वैशाली नगर, जनता स्टोर बापू नगर एवं अहिंसा सर्कल सी-स्कीम में भी चलेगा। 1

इस अवसर पर श्री किलक ने कहा कि सहकारी गुणवत्ता के प्रतीक के रूप में उपभोक्ता संघ की अपनी साख है,ऎसे आयोजन के द्वारा हम उपभोक्ताओं को गुणवत्ता पूर्ण वस्तुएं सस्ते एवं उचित मूल्य पर उपलब्ध करा रहे हैं। उन्हाेंने कहा कि आमलोगों में सहकारी उत्पादों के साथ-साथ हमारी सेवाओं में विश्वास बढ़ाना हमारा मुख्य उद्देश्य है।

सहकारिता राज्य मंत्री ने कहा कि मेले का मुख्य आकर्षण कॉक ब्राण्ड के शिवकाशी (तमिलनाडू) से मंगवाएं पटाखे हैं। जिन पर 50 से 70 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। उन्होंने कहा कि एमएमटीसी की फ्रेंचाइज केवल उपभोक्ता संघ के पास ही उपलब्ध है। श्री किलक ने मेले में लगी सभी स्टॉल का अवलोकन किया उन्होंने पटाखों की स्टॉल पर पटाखों के मूल्य एवं उन पर दी जा रही छूट के बारे में जानकारी ली।

रजिस्ट्रार डॉ. रेखा गुप्ता ने दीपावली मेले में उपलब्ध कराई जा रही वस्तुओं की जानकारी देते हुए बताया कि मेले में एमएमटीसी के सोने चांदी के सिक्के उचित मूल्य पर उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाये जा रहे हैं। श्री किलक ने प्रबंध संचालक उपभोक्ता संघ से व्यवस्था के बारे में जानकारी ली एवं मौके पर ही अग्निशमन उपकरण का प्रयोग करवाकर व्यवस्थाओं को देखा, साथ ही मेले में सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं को पुख्ता करने के निर्देश दिए।

डॉ. गुप्ता ने मेले में खरीददारी करने आई महिलाओं और पुरूषों से उपहार दीपोत्सव मेले में उपलब्ध वस्तुओं व भावों की जानकारी लेते हुए ग्राहकों की संतुष्टि पर संतोष व्यक्त किया। उपभोक्ता संघ प्रबंध संचालक श्री उत्तम चंद तोषावड़ा ने बताया कि उपहार दीपोत्सव मेलों में जयपुरवासियों के लिए खुले व गिफ्ट पैक में पटाखों, क्रॉकरी, सजावटी फ्लावर, डिजाइनदार कैन्डल्स, बेडशीट्स के साथ ही पूजन सामग्री भी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है।

सूखे मेवे के उपहार पैक, नमकीन, परिधान और हाउस होल्ड सामान भी उपलब्ध है। इससे पहले सहकारिता राज्य मंत्री श्री अजयसिंह किलक ने मेला स्थल पर फीता काटकर एवं गणेश की प्रतिमा का माल्यार्पण कर दीपोत्सव मेले का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त रजिस्ट्रार सर्वश्री के.के. गुप्ता, सुरेन्द्र सिंह, जी.एल. स्वामी, प्रबंध सचांलक भूमि विकास बैंक विजय शर्र्मा तथा विभाग व उपभोक्ता संघ के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply