सरकार दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण के लिए सभी प्रयास करेगीः- थावरचंद गहलोत

सरकार दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण के लिए सभी प्रयास करेगीः- थावरचंद गहलोत
पेसूका———–श्री थावर चंद गहलोत ने कहा है कि उनका मंत्रालय दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनका मंत्रालय दिव्यांगजनों से संबंधी योजनाओं में छत्तीसगढ़ सरकार को सभी संभव सहायता उपलब्ध कराएगा।
छत्तीसगढ़ में आज राजनंद गांव में दिव्यांगजनों के लिए संयुक्त क्षेत्रीय केंद्र का उद्घाटन करते हुए उन्होंने ये बात कही। उद्घाटन समारोह में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर भी शामिल हुए। दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण के लिए सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के अंतर्गत ऐसे कुल 11 केंद्र काम कर रहे हैं।
छत्तीसगढ़ के राजनंद गांव में यह इस प्रकार का पहला केंद्र है। इस अवसर पर बोलते हुए श्री रमन सिंह ने दिव्यांगजनों को सशक्त बनाते हुए उन्हें मुख्यधारा में अभिन्न अंग के रूप में शामिल करने के लिए विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।
उऩ्होंने घोषणा की कि अगले एक वर्ष में उऩकी सरकार और इस केंद्र के संयुक्त प्रयासों के द्वारा छत्तीसगढ़ में सभी दिव्यांगजनों की पहचान कर ली जाएगी। इसके अतिरिक्त राजनंदगांव सिटी को जल्द ही शहर में जमीन उपलब्ध कराई जाएगी।
उन्होंने बताया कि दिव्यांगजनों को सहायता और सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मंत्रालय की सहायता से दिसंबर में एक बड़े एडीआईपी शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply