सरकारी भूमि पर 126 पेड़ों की अवैध कटाई के मामले में विक्रम सिम्हा गिरफ्तार

सरकारी भूमि पर 126 पेड़ों की अवैध कटाई के  मामले में विक्रम सिम्हा गिरफ्तार

T.N.M

वन विभाग के अधिकारियों ने पेड़ काटने के एक मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रताप सिम्हा के भाई विक्रम सिम्हा को शनिवार, 30 दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया। विक्रम पर हसन जिले के बेलूर तालुक के नंदगोंडानहल्ली में सरकारी भूमि पर 126 पेड़ों की अवैध कटाई का आरोप था।

बेलूर तहसीलदार ममता की रिपोर्ट के बाद वन विभाग को 16 दिसंबर को पेड़ की कटाई के बारे में पता चला। तहसीलदार ने दावा किया कि अदरक की खेती के लिए रास्ता बनाने के लिए पेड़ों को काटा गया था। 25 दिसंबर को विक्रम सिम्हा के आवास पर बाद में की गई पूछताछ व्यर्थ साबित हुई, क्योंकि वह नहीं मिला।

विक्रम सिम्हा शुरू में जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष एक बयान के लिए उपस्थित हुए थे, लेकिन आगे की बातचीत से बचते रहे।
वन विभाग ने एक बयान में कहा कि शिकायत दर्ज होने के बाद विक्रम सिम्हा शुरू में जांच अधिकारी के सामने पेश हुए थे। हालाँकि, बाद में उन्होंने अधिकारी के सामने पेश होने से परहेज किया। अपराध में उसकी संभावित संलिप्तता का संकेत देने वाले दस्तावेजी सबूतों के आलोक में, उसका पता लगाने के प्रयास शुरू किए गए।

वन विभाग ने कहा  –“इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से निगरानी ने उसके हासन से बेंगलुरु जाने का संकेत दिया। अधिकारियों का एक समूह बाद में बेंगलुरु पहुंचा और आरोपियों का पता लगाने में सहायता के लिए शहर के पुलिस आयुक्त से सहयोग मांगा, ”।

सहायक वन संरक्षक (हसन) प्रभुगौड़ा बिरादर और एसीपी (क्राइम सेल) बेंगलुरु के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम ने विक्रम सिम्हा को बेंगलुरु में गिरफ्तार किया। घटना के जवाब में, वन विभाग ने मामले के संबंध में लापरवाही और कर्तव्य में लापरवाही का हवाला देते हुए उप वन संरक्षक डी मोहन कुमार सहित पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

Related post

Leave a Reply