• January 29, 2019

समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरो पर प्राथमिकता से निस्तारण करने के दिये अधिकारियो को निर्देश

समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरो पर प्राथमिकता से निस्तारण करने के दिये अधिकारियो को निर्देश

प्रतापगढ़—- साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को मिनी सचिवालय सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने ली और जिला कलक्टर के निर्देशानुसार अधिकारियों को समाचार पत्रों में प्रकाशित कतरनो पर प्राथमिकता से एक-एक कर निस्तारण करने के निर्देश दिये।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बैठक में विभागवार जो सप्ताह भर में आयी जनसमस्याएं व अन्य प्रमुख समस्याआंे पर चर्चा कर उसको निश्चित समयावधि में निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्हांेने कहा कि जो भी समाचार पत्रा में प्रकाशित होती उसका तत्काल से तत्काल निराकरण करने को कहा।

उन्होंने विभागवार निनोर तलाब में फेला संक्रमण, एनएच 113 सड़क पर डामरिकरण, टुटी पाईप को ठीक कराने, बरोठा असावता सड़क, पशु हाट के दौरान सड़कों पर लगता जाम उस दौरान पुलिस जाप्ता लगाकर लोगों को समझाईश करना की सड़क पर भीड़ न इक्कठी हो, तेज रफ्तार से भागती बाईक उन पर सीसी टीवी के माध्यम से देखकर कार्यवाही करने सहित विभिन्न समस्याआंे पर उन्हांेने विस्तार से चर्चा कर अधिकारियो को निस्तारण करने के निर्देश दिये।

उन्हांेने आचार संहिता के बाद में जो स्वीकृतिया आई उसकी सूचना भिजवाने, दैनिक जनसुनवाई में जो प्रकरण आते उसका निस्तारण करने, जनसुनवाई के होर्डिग्स कार्यालयों में लगवाने, जनसुनवाई रजिस्ट्रर का संधारण करने, रात्रि चैपाल की समस्याओं का निस्तारण करने, जिन अधिकारियो को छात्रावासो का निरीक्षण करने का जिम्मा दे रखा उसका निरीक्षण करने, बच्चांे का शारीरिक विकास का पता लगाने, दैनिक कार्यालयांे में आती समस्या उसका पोर्टल पर दर्ज करने सहित विभिन्न जनसमस्याआंे पर चर्चा कर अधिकारियो को निस्तारण करने के निर्देश दिये।

काठंल महोत्सव का प्रतीक चिन्ह से सम्मानित

बैठक में कांठल महोत्सव के समारोह को सुव्यवस्थित सम्पादित करने को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियो को कांठल महोत्सव का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ. वीसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. वीके जैन, जिला कोषाधिकारी रामप्रकाश शर्मा, सार्वजनकि निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता हरीकृष्ण, जलगृहण विभाग के अधीक्षण अभियंता एमआई खान, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता एसएल ओस्तवाल, जिला उद्योग केन्द्र महाप्रबंधक हितेश जोशी, जिला परिवहन अधिकारी रामराज खाती, जिला श्रम कल्याण अधिकारी विपीन चैधरी सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण बैठक में उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply