शादीशुदा प्रेमी युगल फाॅसी पर :: बोल्वों बस के टकराने से दो लोगो की मौत

शादीशुदा प्रेमी युगल फाॅसी पर   :: बोल्वों बस के  टकराने से दो लोगो की मौत

फिरोजाबाद (विकास पालीवाल)  —— शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम जलालपुर में प्रेमी युगल ने गांव के बाहर खेतों में खडे पेड़ से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

सूचना पुलिस को कर दी गयी। पुलिस भी मौके पर पहुॅच गयी। पुलिस ने दोनो के शवों को पेड से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिये जिला चिकित्सालय भेज दिया। गाॅव जलालपुर में एक जय माॅ बैष्णो ईट भट्टा, जो कि पूर्व जिला पंचायत सदस्य सर्वेश यादव, पर कुछ लोग मजदूरी पर कार्य करते है। जिनमे शिवप्रसाद भी था।2 (1)

जानकारी के अनुसार प्रेमी शिवप्रसाद (28)पुत्र परमेश्वरदयाल और प्रेमिका आरती (26) निवासी उमरिया थाना जरिया जिला हमीरपुर , दोनो शादीशुदा थे। जबकि दोनों साथ जीने साथ मरने की कसमें खाकर साथ जीने के ख्वाब देख रहे थे। लेकिन बाद में मरने का कदम उठा लिया। गाॅव जलालपुर के बाहर खेत में लगे एक नीम के पेड़ से फांसी लगा ली। जब सुबह गांव वालों ने जाकर देखा तो दोनों लोग फांसी के फन्दे से झूलते नजर आ रहे थे।

मृतक के भाई हीरालाल ने बताया कि हम लोग एक भट्टा पर कार्य करते है और मृतक शिवप्रसाद 3-4 माह पहले आरती को भगा लेकर यहाॅ आया था। जब मैने यहाॅ से रहने से मना किया तो लडकी अपने पति के यहाॅ चली। बाद में जब शिवप्रसाद 5-6 दिन पहले अपने घर उमरिया गया तो वह दोनो फिर मिल गये। और वह दोनो यहाॅ पर आ गये।

जब उसके भाई ने आरती के लिये यहाॅ आने के लिये मना कि तो इस पर नाराज होकर रात्री में दोनो ने नीम के पेड पर लटककर फाॅसी लगा ली। उसकी पत्नी मन्जू ने कहा कि हमको कुछ भी पता नही है कब आया और क्या हो गया। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी देवेन्द्र शंकर पाण्डेय भी मय फोर्स के पहुॅच गये और दोनो प्रेमी युगल के शवों को उतारकर पोस्टमार्टम के लिये जिला चिकित्सालय भेज दिया।

प्रेमी युगल की मौत की गुत्थी———–   प्रेमी युगल की हत्या की गुत्थी दोनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सुलझेगी। पुलिस इस समय आत्महत्या मान कर चल रही है लेकिन परिस्थितियां कुछ ओर ही इशारा कर रहीं हैं। क्षेत्र में चर्चाओं का दौर भी चल निकला है। मृतक शिवप्रसाद द्वारा एक विवाहित महिला से प्यार करने की बात मृतक की पत्नी व भाई को भी मालूम थी।4

एक ही साड़ी से आत्म हत्या करने, दोनों के पैर हवा में होने, गले में बांधे गये फंदे की गांठें गर्दन के पीछे बंधी होने से लोगों को यह शक है कि दोनों की हत्या के बाद उन्हें लटकाया गया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति साफ हो जायेगी।

शिवप्रसाद पूर्व भी प्रेमिका को भगा ले गया था ———   मृतक शिवप्रसाद कुशवाह पुत्र परमेश्वरदयाल के भाई हीरालाल ने बताया कि बांकलपुर स्थित सर्वेश यादव के भट्टे पर पूर्व में भाई शिवप्रसाद भी पथाई का काम कर चुका है। वह आरती पत्नी बच्चू जिसके दो बच्चे हैं से प्यार करता था।

छह माह पूर्व भी वह आरती को लेकर भाग गया था। बाद में आरती अपनी ससुराल चली गई थी और भाई भी वापस आ गया था। भाई को काफी समझाया लेकिन वह नहीं माना। शुक्रवार को फोन आने पर उसने भाई से साफ मना कर दिया था कि वह आरती को लेकर भट्टा पर न आये।

दो साल की बच्ची के निकले आंसू ———  गाॅव जलालपुर मे प्रेमी युगलो ने फाॅसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जब सुबह उसकी पत्नी मन्जू को मालूम पड़ा तो वह भी दो साल की बच्ची स्वाती को गोदी में लेकर घटना स्थल के लिये दौड पडी। उसकी गोद में बच्ची बस अपने पिता को देखकर रो पडी पापा……..।

वह रोते-रोते पेड पर लटके अपने पिता को देख रही थी। वही कुछ लोगो का कहना था कि यह आत्महत्या नहीं हो सकती हत्या कर लटकायी गयी है। यह तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

बोल्वों बस के ट्रक से टकराने से दो लोगो की मौत————-   उत्तर प्रदेश सरकार में इन दिनों सड़कों पर बेलगाम रफ्तार से वाहन कहर बन कर दोड रहे है। थाना टूण्डला क्षेत्र के हाईवे पर दिल्ली की ओर जा रही बोल्वों बस में एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी।

बस में सवार कांग्रेस के पूर्व विधायक व बस चालक की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि बस में सवार दर्जनों सवारियां घायल हो गयी। घायल सवारियों को उपचार के लिए आगरा भेजा गया है। वही मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है।

फिरोजाबाद की ओर से दिल्ली की ओर जा रही बोल्वों बस संख्या यूपी 32 डीएन 5603 तडके लगभग चार बजे टूण्डला होकर गुजर रही थी। उसी दौरान टूण्डला फ्लाई ओपर पर बालू से भरे एक ट्रक जोरदार टक्कर मार दी।  बस में सवार जिला एटा के निधौली कला क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक हंसराज पुत्र बाबू राम व बस चालक लखनऊ के आलमबाग निवासी सुशील पुत्र गंगाराम की मौके पर ही मौत हो गयी। हादसा इतना जोरदार था कि बस में फसी सवारियों की चीख पुकार से मौके से गुजर रहे अन्य वाहन भी रूक गये।

घटना की जानकारी होने पर इलाका पुलिस के साथ राहत कार्य में आसपास के लोगो के साथ-साथ रहागीर भी लग गये। बस में फसे घायलों को बस में निकाल कर उपचार के लिए आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के साथ आगरा भेजा गया।

घायलों में लखनऊ निवासी राहुल सिंह की पत्नी किरन, शिवा, आशीष बर्धमान, घोजिया भदोई, गोमती नगर लखनऊ निवासी संजीव पुत्र मनीराम, विवेक, दिब्याशूलाल पुत्र दुखीलाल जिला मऊ, मुबई के कलपाटी निवासी नरेन्द्र पाल पुत्र एसपी चैधरी, रविकुमार पुत्र गिरेन्द्र कुमार, दिल्ली, देशपाल पुत्र सरदार सिंह मथुरा, साविर पुत्र सब्बीर हुसैन, घायलों को मैडीकल कालेज आगरा भिजवाया गया है। मृतक विधायक हंसराज वर्मा मूल रूप से मारहरा के रहने बताये गये है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply