• September 12, 2016

वैबसाइट पर एमपी-लैंड सूचनाओं को अपडेट रखने के निर्देश- मुख्य सचिव श्री डी एस ढेसी

वैबसाइट पर एमपी-लैंड  सूचनाओं को अपडेट रखने के निर्देश- मुख्य सचिव श्री डी एस ढेसी

चण्डीगढ——– हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डी एस ढेसी ने जिलों के उपायुक्तों तथा अतिरिक्त उपायुक्तों को एमपी-लैड योजना के अंतर्गत किये जाने वाले कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किये जाने तथा सबंधित वैबसाइट परएमपी-लैंड सूचनाओं को अपडेट रखने के निर्देश दिये हैं।

श्री ढेसी आज एमपी-लैड योजना की राज्य स्तरीय समीति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता तथा उपायुक्तों तथा अतिरिक्त उपायुक्तों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित कर रहे थे। बैठक में कुरूक्षेत्र सेराज्यसभा के सांसद श्री राम कुमार कश्यप, भिवानी- महेन्द्रगढ से लोकसभा के सांसद श्री धर्मबीर सिंह, सोनीपत से लोकसभा के सांसद श्री रमेश कौशिक तथा सिरसा से लोकसभा के सांसद श्री चरणजीत सिंह रोड़ी उपस्थित थे।

बैठक में बताया गया कि एमपी-लैड योजना के अंतर्गत राज्य सभा तथा 16वीं लोक सभा के सदस्यों को जुलाई 2016 तक 136 करोड 85 लाख रूपये के फण्ड जारी किये गये जिनमें से अब तक 87 करोड़ 67 लाख रूपये के कार्य किये जा चुके हैं।

एमपी- लैड योजना के तहत अब तक 1520 कार्य पूरे किये जा चुके हैं और 610 कार्य प्रगति पर हैं। बैठक में सांसदों ने एमपी-लैड योजना को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए अपने सुझाव भी दिये।

बैठक में विकास एवं पंचायत विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती नवराज संधू,लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री हरदीप कुमार, स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पी के महापात्रा,वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल, जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आलोक निगम के अलावा अन्य वरिष्ठï अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply