विस्थापितों का प्रदर्शन / साईकिल जागरूकता शिविर

विस्थापितों का प्रदर्शन / साईकिल जागरूकता शिविर

मुरैना (प्रमोद कुमार शर्मा ) – नगरपालिका प्रशासन द्वारा हाल ही में अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दौरान शहर के बाजारों से विस्थापित किए गए हाथ ठेले वालों ने रविवार की दोपहर बसपा के नेतृत्व में रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पर जबरदस्त प्रदर्शन किया और अपनी मांगों का एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम एसडीएम को सौंपा। 11 morena 02
बहुजन समाज पार्टी के नेतृत्व में विस्थापित सैकड़ों हाथ ठेले वालों ने बसपा कार्यालय पीपल वाली माता पर एकत्रित होकर एक रैली निकाली जो रूई मण्डी, लोहिया बाजार, सदर बाजार, हनुमान चौराहा, स्टेशन रोड होते हुए कलेक्ट्रेट पर पहुंची। यहां रिक्शे पर से बसपा नेताओं ने ठेले वालों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार गरीब व किसान विरोधी है। यह सरकार लोगों को रोजगार तो दे नहीं पा रही और उन्हें बेरोजगार करने पर तुली हुई है।
यह रखी गई हैं मांगे
बाजार में हाथ ठेला लगाने वाले ठेला संचालकों की मांग है कि उन्हें शंकर बाजार से लेकर पुल तिराहे के सभी ठेले वालों को गोपीनाथ की पुलिया से गुफा मंदिर तक रोड दी जाए, जिन ठेले वालों को हनुमान चौराहा, सदर बाजार से हटाया गया है, उनकी जगह पर की गई पार्किंग व्यवस्था अन्यत्र की जावे, सभी तरह के काम करने वाले ठेलों को समूह बनाकर एक स्थान पर ठेले लगाने की व्यवस्था की जाए, कलेक्टर बंगले के सामने जीवाजी क्लब के बगल से खण्डहर हालत में पड़े जज के बंगले की जगह पर ठेले लगाने की व्यवस्था की जाए।
फाटक बाहर भी बने व्यवस्था
इस आंदोलन में फाटक बाहर अम्बाह रोड पर भी ठेले लगाने वाले शामिल हुए। उन्होंने कहा कि फाटक बाहर लगने वाले ठेलों को गौशाला रोड पर ठेले लगाने की व्यवस्था की जाए, स्टेशन रोड पर लगे ठेलों को न हटाया जाए, श्रृंगार वाले ठेलों को रूई मण्डी में लगाया जाए, अण्डर ब्रिज के दोनों द्वारों के पास लगने वाले ठेलों को वहीं पर लगने दिया जाए, हाथ ठेले वालों का नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन किया जाए। यह मांगे पूर्ण न होने पर ठेला यूनियन पुन: बड़ा आंदोलन करेगी।
यह नेता हुए शामिल
ठेले वालों के प्रदर्शन में बसपा जिलाध्यक्ष भीमसेन पहाडिय़ा, पूर्व विधायक मनीराम धाकड़, डॉ एचवी सिंह, आरएस इदौलिया, ब्रजपाल यादव, रामदयाल माथुर, राधेश्याम रजक, केदार कंषाना, अमृतलाल टैगोर, सुन्दर सिंह कुशवाह, रामप्रकाश राजौरिया, डॉ राकेश माहेश्वरी, रामनरेश सिकरवार आदि प्रमुख थे।

साईकिल सवार जागरूकता शिविर
मुरैना। शहर की समाजसेवी संस्था मयूरवन, सेन्ट्रल, मुरैना एवं वेस्ट के संयुक्त तत्वाधान में हनुमान चौराहे पर साईकिल सवार जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि सीएसपी मंजीत चावला ने लोगों को संबोधित किया और कहा कि साईकिल सवारों को चाहिए कि वह साईकिल को सड़क के किनारे साइड में चलाएं और उसकी गति मध्यम रखें, ताकि दुर्घटना से बचा जा सके। 11 morena 03
श्री चावला ने बताया कि साईकिल दुर्घटना के मुख्य कारण साईकिल के आगे-पीछे रिफलेक्टर स्ट्रिप न होना, क्षमता से अधिक भार ढोना, सड़क पर हाथ छोडकर या अन्य करतव दिखाते हुए साईकिल चलाना, बिना हाथ देकर मुड़ जाना, रेस लड़ाना, अधिक गति वाले वाहनों को पकड़कर चलाना, ढीले कपड़े व लम्बे दुपट्टे पहनकर साईकिल चलाना, यातायात नियमों का पालन न करना आदि कारण हैं। इन बिन्दुओं पर साईकिल चालकों को ध्यान देना चाहिए और सुरक्षित सफर करना चाहिए।
इस अवसर पर लॉयन्स क्लब मयूरवन के अध्यक्ष राजेश बांदिल, सचिव विपिन मित्तल, कोषाध्यक्ष प्रदीप राठी, सेन्ट्रल के अध्यक्ष डॉ जेपी शर्मा, सचिव रामकुमार बंसल, कोषाध्यक्ष अमित मंगल, मुरैना क्लब के अध्यक्ष विवेक शर्मा, सचिव श्यामसुन्दर बंसल दीपू, कोषाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, वेस्ट क्लब के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल, सचिव कपिल अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विष्णु गर्ग उपस्थित थे।

प्रथम चरण हेतु चुनाव सामग्री वितरित
मुरैना। त्रि-स्तरी पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का चुनाव 13 जनवरी को अम्बाह-पोरसा विकास खण्ड की ग्राम पंचायतों में सम्पन्न होगा । इसके लिए अम्बाह के महा विद्यालय व पोरसा के शिवम कॉलेज से चुनाव सामग्री का वितरण मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष कुमार की उपस्थित में किया गया । वितरण चुनाव सामग्री में प्रारूप एवं परिशिष्ट सामग्री 24, लिफाफे 32 प्रकार के, साइन बोर्ड चार प्रकार के, स्टेशनरी 28 प्रकार की संबंधित मतदान कॢमयों को देकर उन्हे निर्धारित स्थानों पर रूकने के निर्देश दिये है । ये पाॢटयां 12 जनवरी को ईव्हीएम व मतपत्रों को लेकर निर्धारित किये गये तदान केन्द्रो के लिये रवाना होगी। इस मौके पर संबंधित एसडीएम, तहसीलदार, ई आर ई एस आर पी एस चौहाना, राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स डा. एस.पी. सारस्वत सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे ।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply