विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस-15 मार्च —तीन संस्थाओं और 6 छात्र-छात्राओं को पुरस्कार

विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस-15 मार्च —तीन संस्थाओं और 6 छात्र-छात्राओं को  पुरस्कार

भोपाल (महेश दुबे)—-विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस 15 मार्च के अवसर पर वर्ष 2016 के लिए राज्य स्तर पर चयनित उपभोक्ता संरक्षण के क्षेत्र में योगदान देने वाले स्वैच्छिक उपभोक्ता संगठनों, व्यक्तियों और छात्र-छात्राओं को पुरस्कार दिये जायेंगे। खाद्य-नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण और श्रम मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे भोपाल हाट में उपभोक्ता संरक्षण दिवस के कार्यक्रम में पुरस्कार प्रदान करेंगे।

कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्वान्ह 11 बजे होगा। कार्यक्रम में अध्यक्ष मध्यप्रदेश वेयर हाउसिंग एवं लॉजिस्टक कार्पोरेशन श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत और अध्यक्ष म.प्र.स्टेट सिविल सप्लाई कार्पोरेशन श्री हितेष वाजपेयी अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

राज्य स्तर चयन समिति द्वारा उपभोक्ता संरक्षण के क्षेत्र में एक लाख 11 हजार के प्रथम पुरस्कार के लिये विंध्य उपभोक्ता संरक्षण परिषद्, श्री हरीश मिश्रा, सीधी, 51 हजार के द्वितीय पुरस्कार के लिये कन्ज्यूमर एण्ड सिविल राईटस एसोसिएशन ग्वालियर, श्रीमती ममता सिंह और 25 हजार के तृतीय पुरस्कार के लिये आशा स्मिता फाउण्डेशन, भोपाल, श्रीमती स्मिता सक्सेना का चयन किया गया है।

जिलों में हुई पोस्टर प्रतियोगिता में से चयनित छात्रों में एम.एल.बी. सिवनी की वंशिता चौरसिया को 6000 रुपये का प्रथम पुरस्कार, दे.अ.शा.उ.मा.वि. क्रमांक-1 खरगोन की जानवी ओमप्रकाश कुशवाह को 4000 का द्वितीय पुरस्कार और शा.उ.मा.वि. क्रमांक-1 टीकमगढ़ के अमित वर्मा को 2,000 रुपये का तीसरा पुरस्कार दिया जायेगा।

निबंध प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर चयनित शा.उ.मा.वि. उमरिया के श्री राजेश कुमार चौधरी को 6,000 रुपये का प्रथम पुरस्कार, शा.अ.आश्रम कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक -1 इंदौर की मुस्कान लोधी को 4,000 रुपये का दूसरा और शा.उ.मा.वि. सीआरपीएफ नीमच के कारी को 2,000 रुपये का तीसरा पुरस्कार प्रदान किया जायेगा। सभी पुरस्कृत संस्थाओं, व्यक्तियों और छात्र-छात्राओं को पुरस्कार राशि के साथ प्रशस्ति-पत्र भी प्रदान किया जायेगा।

भोपाल हाट में विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस पर एक दिवसीय कार्यक्रम में उपभोक्ताओं को जानकारी देने के लिये खाद्य और औषधि, नाप तौल, दूरसंचार, बैंकिंग, भारतीय मानक ब्यूरो और स्वैच्छिक उपभोक्ता संगठनों द्वारा प्रदर्शनी लगाई जायेंगी। उपभोक्ता संबंधी विषय पर विशेषज्ञ व्याख्यान देंगे और परिचर्चा होगी।

कार्यक्रम स्थल पर उपभोक्ताओं के लिये ड्रॉप-बॉक्स और रजिस्टर रखा जायेगा जिसमें वे शिकायत को डाल सकेंगे और दर्ज कर सकेंगे। इनका निराकरण संबंधित विभागों से करवाया जायेगा।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply