• October 29, 2018

विकास ही हमारी सरकार की पहचान —- – हरविन्द्र कल्याण

विकास ही हमारी सरकार की पहचान —- – हरविन्द्र कल्याण

** गांव बसताड़ा में पिछले 4 वर्षों में करीब 2 करोड़ 60 लाख रुपये के विकास कार्यों की मंजूरी,
** 48 लाख रुपये की लागत से बनने वाले बारात घर का शिलान्यास
******************************************
करनाल——– घरौंडा के विधायक एवं हैफेड के चेयरमैन हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि घरौंडा खंड का गांव बसताड़ा वर्तमान सरकार के कार्यकाल में शिक्षा व खेल का हब बनने जा रहा है। इस गांव में महिला कॉलेज व आईटीआई देना मुख्यमंत्री मनोहर लाल की दूरगामी सोच का परिणाम है। विकास ही हमारी सरकार की पहचान है। बसताड़ा गांव में इस कार्यकाल में करीब 2 करोड़ 60 लाख रुपये के विकास कार्यों को मंजूरी दी गई जिनमें से अधिकतर पूरे हो गए हैं और कुछ का कार्य प्रगति पर हैं।

विधायक ने गांव बसताड़ा में सैंकड़ों ग्रामीणों की उपस्थिति में करीब 48 लाख रुपये की लागत से तैयार होने वाले बारात घर का शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि अगले बजट में करीब 10 लाख रुपये से खटीक समाज की चौपाल का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा तथा बसताड़ा कॉलोनी में स्थित हरिजन चौपाल में 8 लाख रुपये की लागत से हॉल बनाया जाएगा।

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि हमारा उद्देश्य झूठ बोलकर राजनीति करने का नहीं बल्कि विकास कार्य ही हमारी राजनीति है, हमारे विकास कार्य ही जनता के सामने बालेंगे।

उन्होंने बसताड़ा गांव में हुए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए बताया कि गांव में वर्ष 2014-15 में डी प्लान के तहत 16 लाख रुपये खर्च किए गए और वर्ष 2015-16 में डी प्लान के तहत 4 लाख 25 हजार रुपये, वर्ष 2016-17 में 6 लाख रुपये डी प्लान के तहत खर्च किए गए जिनके कार्य भी पूरे हो गए हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017-18 में 2 करोड़ 15 लाख रुपये की मंजूरी सरकार द्वारा दी गई जिनमें से 50 प्रतिशत कार्य पूरे हो गए हैं और अन्य का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि गांव में थ्री पाऊंड सिस्टम विकसित किया गया है और गांव में पानी की निकासी के लिए गांव के जोहड़ से जीटी रोड तक पानी की निकासी के लिए पाईपलाईन बिछाई गई हैं।

उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए गांव में करीब 9 एकड़ जमीन में खेल स्टेडियम बनाया गया है। स्टेडियम में प्राईवेट कबड्डी खेल नर्सरी, बॉक्सिंग, जिम की व्यवस्था है।

यह खेल स्टेडियम जीटी रोड पर होने के कारण इस खेल स्टेडियम में नजदीक गांव के दर्जनों खिलाड़ी अपना अभ्यास करने के लिए आते हैं। गांव व आसपास के खिलाडिय़ों को इस खेल स्टेडियम से काफी लाभ मिल रहा है।

इस गांव की महिला खिलाड़ी ने जूडो में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रतिनिधित्व किया है जोकि खिलाडिय़ों के लिए बड़ी उपलब्धि है।

इस मौके पर गंाव के सरपंच मेवा सिंह, पूर्व सरपंच राजेन्द्र सिंह, मार्किट कमेटी के चेयरमैन रमेश बैरागी, समाजसेवी धीरज खरकाली, नरेश फौजी, तेजबीर माहला, जिला कष्ट निवारण समिति के सदस्य दलबीर सिंह, महेन्द्र कैमला सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply