• May 26, 2018

विकास परियोजनाओं की आधारशिला– विधायक

विकास परियोजनाओं की आधारशिला– विधायक

बहादुरगढ़——— भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने शनिवार को हलके के गांव लोवा खुर्द में करीब 90 लाख रूपए की विकास परियोजनाओं का आगाज गांव के मौजिज लोगों की गरिमामयी उपस्थिति में किया।
1
विधायक ने कहा कि गांव में आधारभूत सुविधाएं मुहैया कराने के साथ ही ढांचागत विकास सरकार की ओर से कराया जा रहा है ताकि ग्रामीणों को अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर जल्द मिले।

विधायक कौशिक का गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों की ओर से स्वागत किया गया और विकास परियोजनाओं के श्रीगणेश करने पर उनका आभार भी व्यक्त किया गया।

विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि हलके के लोगों को सरकार की विभागीय योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए वे निरंतर माध्यम बनकर सरकार व ग्रामीणों के बीच रहते हैं। लोगों की मांग के अनुरूप सुविधाएं प्रदान करने के साथ ही लंबित समस्याओं का समाधान भी बतौर जनप्रतिनिधि वे बखूबी कर रहे हैं। बिना किसी भेदभाव के आज पूरे हलके में विकास कार्य हो रहे हैं और एक सकारात्मक परिवर्तन हलके की जनता के सामने है।

उन्होंने शनिवार को करीब 10 लाख रूपए की लागत से बनने वाली हरिजन बस्ती की गली, हरिजन बस्ती में करीब 8.20 लाख रूपए की लागत से बनने वाली गंदे पानी की निकासी के नाले निर्माण, 2.70 लाख रूपए की लागत से बनने वाली हरिजन चौपाल, करीब 2.87 लाख की लागत से बनने वाली बाल्मीकि चौपाल, 16.21 लाख रूपए की लागत से स्टेडियम की चार दीवारी निर्माण, करीब 12 लाख रूपए से श्मशान घाट के शैड व रास्ते के निर्माण, करीब 19 लाख रूपए की लागत से बनने वाले गंदे पानी की निकासी के नाले तथा करीब 20 लाख रूपए की लागत से विभिन्न गलियों के नवीनीकरण व सुधारीकरण निर्माण कार्य की शुरूआत की।

केंद्र सरकार के चार साल रहे समग्र विकास को समर्पित : विधायक

भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए खुशी जताई की आज हम केंद्र सरकार के गौरवशाली चार साल पूरे कर रहे हैं। इन चार सालों में अभूतपूर्व परिवर्तन केंद्र व प्रदेश में नजर आया है और समाज के अंतिम व्यक्ति तक को योजना का लाभ पहुंचाया गया है।

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से महत्वाकांक्षी योजनाएं धरातल पर लागू की गई जिनमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, उज्जवला योजना के तहत महिलाओं की सुविधा एवं स्वास्थ्य हेतु एलपीजी कनेक्शन जारी करना, किसानों की आय को 2022 तक दोगुना करने का लक्ष्य सामने रखते हुए, जन-धन योजना के अंतर्गत बैंक खाते खुलवाए गए, मेक इन इंडिया अभियान के तहत एफडीआई में बेमिसाल वृद्धि हुई, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी)के अंतर्गत आवास निर्मित किए गए, सौभाग्य योजना के तहत गांवों को 100 प्रतिशत विद्युतिकरण में शामिल किया जा रहा है, स्च्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों का निर्माण कराया गया, जीएसटी को लागू करते हुए महत्वपूर्ण कराधान सुधार हुए और देश भर में स्मार्ट सिटी का निर्माण हर आमजन को लाभांवित करते हुए योजनाओं को चार सालों में मूर्त रूप भाजपा सरकार की ओर से दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार के चार साल समग्र विकास को समर्पित रहे हैं।

इस मौके पर बहादुरगढ़ निगरानी समिति अध्यक्ष महेश कुमार, मार्केट कमेटी चेयरमैन कैप्टन राम सिंह दलाल, बलवान खत्री, सरपंच जयप्रकाश, भूप प्रधान, जिले सिंह, नपले, राममेहर, रामअवतार जून, मनोज जून, जयबीर, सतबीर, भूप सिंह जून, काला आरएफसी, महेश शर्मा, देवेंद्र कौशिक, बलवान व कृष्ण चंद्र सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply