विकास परियोजनाओं का लोकार्पण

विकास परियोजनाओं का लोकार्पण

शिमला (सू०ब्यूरो)———मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज चम्बा और चुराह विधानसभा क्षेत्रों में 25.84 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने चुराह के लोगों के लिए पांच मुख्य पुलों, कई सड़क परियोजनाओं और आयुर्वेद स्वास्थ्य संस्थान भी लोगों को समर्पित किया।

मुख्यमंत्री ने भंजराडू में 60 लाख रुपये की लागत से निर्मित लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह के अतिरिक्त खण्ड, पठानकोट-बनीखेत-चम्बा-तिस्सा सड़क पर 94.53 लाख रुपये की लागत से निर्मित 19.75 मीटर लम्बा पोंगला नाला पुल और तिस्सा-सेईकोठी-झाजाकोठी सड़क पर 1.36 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित शक्ति नाला पर स्टील पुल का लोकार्पण किया।

उन्होंने तिस्सा-सेईकोठी-झाजाकोठी सड़क पर परवेद नाला के ऊपर बीम पुल, अमरेड नाला के ऊपर 55.40 लाख रुपये की लागत से निर्मित और धांजु नाला के ऊपर 50 लाख रुपये की लागत से निर्मित पुलों का लोकार्पण भी किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री वीरभ्ज्ञद्र सिंह ने इन पुलों का शिलान्यास वर्तमान सरकार के कार्यकाल में ही किया था।

श्री वीरभद्र सिंह ने कॉलोनी मोड़ में 27 किलोमीटर लम्बी तिस्सा-सेईकोठी-झाजाकोठी सड़क के स्तरोन्नयन, 8.40 करोड़ की लागत का भंजराड़ू, नैरा-मैंडका-थाली सड़क जिसका निर्माण 4.68 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा और भंजराड़ू में 48 लाख रुपये की लागत से बनने वाली आयुर्वेद औषधालय का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने पांच करोड़ रुपये की लागत से निर्मित चम्बा बस स्टैंड का हरी झंडी दिखा कर उद्घाटन किया। उन्होंने 2.67 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नई सड़क घुम-जंजला का भी उद्घाटन किया।

श्री वीरभद्र सिंह ने उपायुक्त कार्यालय चम्बा के समीप 133 फुट ऊंचा स्मारकीय झंडा फहराया। यह प्रदेश भर में सबसे लम्बा स्मारकीय झंडा है।इसके अतिरिक्त, उन्होंने उपायुक्त कार्यालय के समीप लखदाता पार्क लोगों को समर्पित किया।

उन्होंने चम्बा के गांधी द्वार के समीप बाबा साहिब भीम राव अंबेदकर की प्रतिमा का अनावरण किया और उनकी 126वीं जयंती पर श्रद्धाजंलि अर्पित की। उन्होंने चम्बा के गांधी चौक में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply