• November 7, 2021

विकास के लिए आया पैसा कुंडली धाम में चला जाता था —आज पैसा विकास के लिए खर्च हो रहा है— मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

विकास के लिए आया पैसा  कुंडली धाम में चला जाता था  —आज पैसा विकास के लिए खर्च हो रहा है—  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

इटावा——- जिले में सेंट्रल जेल उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करने के दौरान प्रदेश के सभी विपक्षियों पर जमकर वर्षा ।

उन्होंने कोरोना काल में सपा अध्यक्ष के घर से बाहर न निकलने पर जमकर खरीखोटी सुनाई। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बाढ़ के समय भी हम लोग आए थे। सांसद रामशंकर कठेरिया बोल रहे थे कि पचनद की परियोजना बहुत पुरानी योजना है।

पचनद की परियोजना कभी साकार नहीं हो पाई। हमने इस योजना पर काम किया है। सांसद और विधायकों ने जो भी प्रस्ताव दिए हैं, उन पर काम कराया जाएगा। विकास का पैसा सही तरीके से खर्च हो रहा है। पूर्व की सरकारों पर निशाना कसते हुए कहा कि हमारे यहां पर कुंडली धाम हुआ करते हैं।
विकास के लिए आया पैसा कहां चला जाता था किसी को नहीं पता। पहले की सरकार पशुओं के विकास के लिए नहीं, बल्कि कब्रिस्तान की बाउंड्रीवॉल पर पैसा खर्च करती थी। आज पैसा विकास के लिए खर्च हो रहा है, जनता की सुविधा के लिए खर्च हो रहा है।

दोस्तों को अपना हीरो बनाने का प्रयास करता है। अपराधियों के संरक्षण बर्ताव के खिलाफ हमें कड़ी कार्रवाई करनी पड़ेगी। पिछले पांच वर्षों के दौरान योजनाओं का लाभ किस तरीके से अपने परिवार और खानदान वालों को दिया गया यह सबने देखा होगा।

हमने इटावा में प्रधानमंत्री आवास योजना में 12,500 से अधिक परिवारों को एक-एक आवास और शहरी क्षेत्र में लगभग 5000 परिवारों को एक-एक आवास उपलब्ध करवाया। स्वच्छ भारत मिशन में 1,56,000 से अधिक लोगों के लिए व्यक्तिगत शौचालय, 403 सामुदायिक शौचालय का निर्माण इटावा जनपद में हुआ है। आपके जनपद में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में एक लाख  लाभार्थियों को रसोई गैस के कनेक्शन बांटे गए।

56 हजार से ज्यादा परिवारों को निशुल्क बिजली कनेक्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के बाद जिन गांवों में कभी विद्युतीकरण नहीं हुआ था, वहां बिजली पहुंचाकर 56 हजार से अधिक परिवारों को निशुल्क विद्युत कनेक्शन दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऋण मोचन कार्यक्रम में भी लगभग 42,300 सैनिक किसानों का ऋण माफी का कार्यक्रम हुआ। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में भी चार सौ किसानों को अब तक वितरित की जा चुकी है। आप देख रहे होंगे एक एक योजना का लाभ गांव के किसान को नौजवान को महिलाओं को समाज के प्रत्येक तबके को ध्यान में रखकर के यहां पर लोगों के बीच तक पहुंचाई जा रही है। इसका लाभ पहले भी मिल सकता था, लेकिन पहले विकास की सोच नहीं थी।

पहले केवल एक परिवार को मिलता था लाभ

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि पहले केवल एक परिवार की सूची पर लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता था, लेकिन भाजपा सरकार में ऐसा नहीं है। जरूरतमंदों को सरकारी योजनाओं का फायदा मिल रहा है। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, कारागार राज्यमंत्री जय कुमार जैकी, सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया, विधायक सरिता भदौरिया, सावित्री कठेरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष संजीप राजपूत, एमएलसी मानवेंद्र सिंह, डीएम श्रुति सिंह और एसएसपी जय प्रकाश सिंह समेत कई भाजपा नेता मौजूद रहे।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply