• March 28, 2016

विकास कार्यों का श्रीगणेश व शिलान्यास – विधायक नरेश कौशिक

विकास कार्यों का श्रीगणेश व शिलान्यास – विधायक नरेश कौशिक
बहादुरगढ़  (पार्टी सूत्र)———————  विधायक नरेश कौशिक ने रविवार को हलके के गांव कसार गांव लाखों रूपये की लागत से होने वाले विकास कार्यों का श्रीगणेश व शिलान्यास किया। विधायक ने नवनिर्मित कसार गांव से पटेल नगर नगर तक सीसी की सड़क और आंगनवाड़ी केंद्र का उदघाटन किया।kasar photo 1
स्वच्छ भारत अभियान के तहत सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट और पेयजल पाइपलाइन की आधारशिला रखी। इन विकास कार्यों पर लगभग 88 लाख रूपये की लागत आएगी। लगभग सवा किलोमीटर लंबी सीसी की सड़क पर पर 49.65 लाख तथा आंगनवाड़ी केंद्र पर दस लाख रूपये की धनराशि खर्च हुई है। सीसी की सड़क बनने से कसारवासियों को शहर की पटेलनगर कालोनी तक सुगम आवागमन होगा।
विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार ने गांवों में शहर की तर्ज मुहैया करवाने की बीड़ा उठाया है। हलके में चरणबद्ध व योजनाबद्ध तरीके से विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। हलके के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बराबर विकास कार्य चल रहे हैं।
गांवों से कीचड़ खत्म करने के लिए सोलिड वेस्ट मेेनेजमेंट प्लांट स्थापित करने का प्लान है। योजना के तहत प्रारंभिक चरण में क्षेत्र के गांव कसार, निलौठी,सिदीपुर सहित कई गांवों में सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं। सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट प्लांट स्थापित होने से गांव में जलनिकासी की स्थायी व्यवस्था होगी। कसार गांव में बनाए जा रहे  सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट प्लांट पर लगभग साढ़े 19 लाख रूपये खर्च होंगे।
विधायक कौशिक ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता के साथ प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है। कांग्रेस को प्रदेश का विकास रास नहीं आ रहा है। आरक्षण की मांग गलत नहीं है, सभी को अपनी मांग रखने का अधिकार है।
जाट समाज ने अपनी मांग शांतिपूर्ण तरीके से रखी, लेकिन आंदोलन की आड़ में कांग्रेसियों ने समाज का ताना-बाना और भाईचारा तोडऩे का अपराध किया है। कांगेस नेता की सीडी वायरल भी इस मामले सामने आई है। जांच में और भी बातें सामने आ रही हैं।
गांव में पहंचने पर विधायक नरेश कौशिक का ग्रामीणों ने जोरदार अभिनंदन किया। इस अवसर पर कैप्टन राम सिंह दलाल, कै प्टन बलवान सिंह खत्री, टोनी सरपंच कसार, राजबीर लाठर सरपंच सराय, विशाल छिल्लर ब्लाक समिति सदस्य, महेश कुमार, डा. सुरेंद्र भारद्वाज, दिनेश शेखावत, दयानंद,कर्ण सिंह,सुखबीर, डा. सुरेश, राजेश मास्टर, नवीन, जयचंद, जगननाथ, दलीप, लख्मी, सरदार सिंह,पंचायतीराज विभाग से एसडीओ राजपाल, जेई हरिओम सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply