• November 14, 2022

वाईएसआरसीपी योजना में 15,000 करोड़ रुपये के घोटाले

वाईएसआरसीपी योजना में 15,000 करोड़ रुपये के घोटाले

एना सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने 13 नवंबर को आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी सरकार पर अपनी मुफ्त आवास योजना की धीमी प्रगति पर निशाना साधा। पवन विजयनगरम जिले के गुंकलम लेआउट में योजना के लाभार्थियों को संबोधित कर रहे थे, जब उन्होंने आरोप लगाया कि वाईएसआरसीपी योजना के संबंध में 15,000 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल है। उन्होंने आरोप लगाया कि तीन साल पहले वहां काम शुरू होने के बावजूद लेआउट के निर्माण में प्रगति की कमी के पीछे यही कारण था।

विजयनगरम में जन सेना के समर्थकों ने पवन कल्याण का भव्य स्वागत किया और ‘पेडालैंडारिकी इलू’ योजना के लाभार्थियों के लिए आवास भूखंडों के लेआउट ‘जगन्ना कॉलोनी’ में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया।

उन्होंने 12,000 घरों की क्षमता वाले लेआउट को भी देखा और लाभार्थियों से बातचीत की। सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए, पवन ने कहा, “उन्होंने (वाईएसआरसीपी) ने घोषणा की कि वे दो साल में घरों को वितरित करेंगे और यह प्रगति है? केंद्र सरकार योजना के तहत प्रत्येक घर के लिए लगभग 1.80 लाख रुपये की धनराशि प्रदान करती है। कुछ अधिकारियों ने मुझे बताया है कि लगभग 10,000 से 15,000 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। हमें इन प्रतिनिधियों से सवाल करना चाहिए। मैं इस पर जल्द ही प्रधानमंत्री को रिपोर्ट दूंगा।

वाईएसआरसीपी की वर्तमान सरकार द्वारा अपने घोषणापत्र के तहत घोषित राज्य में गरीबों के लिए ‘पेडालंदरिकी इल्लू’ एक प्रमुख आवास योजना है। यह योजना गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए मुफ्त आवास का वादा करती है। इसके तहत, सरकार ने 31 लाख महिलाओं को ‘पट्टे’ दिए हैं, और पहले वादा किया था कि इस साल के अंत तक पहले चरण के तहत राज्य भर में लगभग 15.60 लाख घरों को वितरित किया जाएगा।

जगन्नाथ कॉलोनी की अपनी यात्रा के दौरान, पवन कल्याण ने उत्तर तटीय आंध्र में बालू खनन के साथ-साथ राजधानी के मुद्दे को भी उठाया। “यह सरकार घर नहीं बना सकी। हम कैसे विश्वास कर सकते हैं कि वे विशाखापत्तनम में एक राजधानी का निर्माण करेंगे, ”उन्होंने सवाल किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply