• September 29, 2015

वन्य-प्राणी चिड़ियाघर : व्हाईट टाईगर

वन्य-प्राणी चिड़ियाघर : व्हाईट टाईगर

खनिज साधन, जनसंपर्क, ऊर्जा, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय इस्पात, खान, श्रम एवं रोजगार मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर से भेंट की।

श्री शुक्ल ने केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर से भिलाई स्टील प्लांट के वन्य-प्राणी चिड़ियाघर से मुकुन्दपुर जू एवं रेस्क्‍यू सेन्टर सतना को व्हाईट टाईगर, रायल बंगाल टाईगर तथा लेपर्ड का जोड़ा दिलवाने में सहमति तथा सहयोग करने का आग्रह किया है।

श्री शुक्ल ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री तोमर को बताया कि केन्द्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण, नई दिल्ली एवं सुप्रीम कोर्ट द्वारा मुकुन्दपुर जू सतना को अनुमति प्रदान की गई है। प्राप्त अनुमति के परिपालन में जू एवं रेस्क्यू सेन्टर सतना में व्हाईट टाईगर सफारी, व्हाईट टाईगर, लॉयन, पेन्थर एवं स्लाथ वियर के बाड़ों का निर्माण भी करा लिया गया है। जनसंपर्क मंत्री ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि यह कार्य पूरे हो जाने के बाद केन्द्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण से गत 8 अगस्त को वन्य-प्राणी रखने एवं लाने की मान्यता भी प्राप्त हो चुकी है। इसके लिए मुकुन्दपुर जू में वन्य-प्राणियों को रखने की आवश्यकता है।

जनसंपर्क मंत्री ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री से भिलाई स्टील प्लांट के वन्य-प्राणी चिड़ियाघर से मुकुन्दपुर जू एवं रेस्क्यू सेन्टर सतना को वन्य-प्राणी लोन में देने के लिए केन्द्रीय चि‍ड़ियाघर प्राधिकरण द्वारा निर्धारित प्रारूप में सहमति दिलवाने में सहयोग करने का अनुरोध किया।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply