• May 25, 2023

लेखक ई. जीन कैरोल : डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मानहानि : कम से कम $10 मिलियन अतिरिक्त हर्जाने की मांग की

लेखक ई. जीन कैरोल : डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मानहानि :  कम से कम $10 मिलियन अतिरिक्त हर्जाने की मांग  की

न्यूयार्क, 22 मई (Reuters) – लेखक ई. जीन कैरोल ने सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अपने पहले दो मानहानि के मुकदमों में संशोधन के लिए कम से कम $10 मिलियन अतिरिक्त हर्जाने की मांग की, जिसमें सीएनएन पर एक जूरी द्वारा उन्हें पाए जाने के बाद की गई टिप्पणियों का हवाला दिया गया। उसके यौन शोषण के लिए उत्तरदायी।

मैनहट्टन में एक संघीय जूरी ने 9 मई को पाया कि ट्रम्प ने 1990 के दशक में कैरोल का यौन शोषण किया और फिर अक्टूबर 2022 में इसके बारे में झूठ बोलकर उसे बदनाम किया। जूरी ने उसे हर्जाने में कैरोल को $ 5 मिलियन का भुगतान करने का आदेश दिया। ट्रम्प ने फैसले की अपील की है और कैरोल के दावों को “पूरी तरह से धोखाधड़ी” कहा है।

सोमवार को, कैरोल के वकीलों ने ट्रुथ सोशल पर ट्रम्प के पोस्ट की ओर इशारा करते हुए फैसले को “अपमान” कहा और सीएनएन पर 10 मई को कैरोल की आलोचना करते हुए तर्क दिया कि उसे अपने पहले के मुकदमे में संशोधन करने की अनुमति दी जानी चाहिए, जिसमें आरोप है कि ट्रम्प ने घटना से इनकार करके उसे बदनाम किया। 2019 की टिप्पणियों में, जबकि वह राष्ट्रपति थे।

उनके वकीलों ने लिखा, “ट्रम्प के मानहानिकारक बयानों के बाद के फैसले से कैरोल के प्रति उनके द्वेष की गहराई का पता चलता है क्योंकि अपमानजनक आचरण की कल्पना करना कठिन है जो संभवतः घृणा, दुर्भावना या द्वेष से प्रेरित हो सकता है।” “यह आचरण एक बहुत ही महत्वपूर्ण दंडात्मक हर्जाना पुरस्कार का समर्थन करता है।”

ट्रम्प के वकीलों ने सोमवार को टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

कैरोल ने मुकदमे में गवाही दी कि ट्रम्प ने उसे 1995 या 1996 में मैनहट्टन के बर्गडॉर्फ गुडमैन डिपार्टमेंट स्टोर में अधोवस्त्र अनुभाग में एक ड्रेसिंग रूम में फुसलाया, फिर उसे एक दीवार पर पटक दिया और उसके साथ बलात्कार किया। कैरोल के दो दोस्तों ने जुआरियों को बताया कि उसने घटना के कुछ ही समय बाद उन्हें घटना के बारे में बताया।

फैसले के एक दिन बाद सीएनएन टाउन हॉल के दौरान, ट्रम्प ने कहा कि वह “इस महिला से कभी नहीं मिले” और कैरोल के खाते को “नकली,” “बनाई गई कहानी” कहा, जिसे “अजीब काम” द्वारा आविष्कार किया गया था। वे बयान कैरोल की नई फाइलिंग का आधार हैं।

एले पत्रिका के एक पूर्व सलाहकार स्तंभकार कैरोल ने मानहानि और बैटरी दोनों के लिए अपना दूसरा मुकदमा दायर किया, जब न्यूयॉर्क ने यौन उत्पीड़न पीड़ितों को मुकदमा करने के लिए एक नई खिड़की दी, भले ही सीमाओं का क़ानून पारित हो गया हो।

उसके मूल नवंबर 2019 के मुकदमे को अपील में फंसा दिया गया है कि क्या ट्रम्प पर मुकदमा चलाने से प्रतिरक्षा थी क्योंकि जब वह बोलते थे तो वह राष्ट्रपति थे।

कैरोल के वकीलों ने सोमवार को अमेरिकी जिला न्यायाधीश लुईस कापलान को लिखे एक पत्र में कहा कि क्योंकि ट्रम्प के कथित मानहानिकारक बयान अनिवार्य रूप से समान थे, केवल खुले मुद्दे हैं कि क्या वह पहला बयान देने के लिए प्रतिरक्षा थे, और यदि नहीं तो उन्हें क्या नुकसान हुआ।

न्यूयॉर्क में ल्यूक कोहेन ; लेस्ली एडलर
थॉमसन रॉयटर्स ट्रस्ट सिद्धांत।

Related post

Leave a Reply