• February 25, 2017

लीवर ट्रांसप्लांट मरीज से कुशलक्षेम –चिकित्सा मंत्री

लीवर ट्रांसप्लांट मरीज से कुशलक्षेम –चिकित्सा मंत्री

जयपुर, 25 फरवरी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री कालीचरण सराफ ने शनिवार को प्रातः सवाईमान सिंह चिकित्सालय जाकर लीवर ट्रांसप्लांट के लाभार्थी से मिलकर कुशलक्षेम पूछी व उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

उन्होंने इस ऎतिहासिक सफलता पर एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ.यू.एस.अग्रवाल, ओर्गन ट्रांसप्लांट के नोडल अधिकारी डॉ. विनय तोमर व सर्जन डॉ. अजय शर्मा व उनकी टीम, एनेस्थेस्टिक डॉ.रीना मीणा एवं उनकी टीम तथा लीवर ट्रांसप्लांट प्रबंधन में शामिल रहे अस्पताल अधीक्षक डॉ.मानप्रकाश शर्मा, डॉ.अजीत सिंह शेखावत एवं डॉ.जगदीश मोदी को बधाई दी।

सेंट्रल लैब में सैम्पल कलेक्शन अब 3 बजेे तक

चिकित्सा मंत्री ने मरीजों की सुविधा के लिए सेंट्रल लैब में जांच सैम्पल लेने का समय 1 बजे से बढ़ाकर 3 बजे तक करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी चिकित्सा जांचे धन्वंतरी भवन की तीसरी मंजिल पर करने के निर्देश दिये। ओपीडी के 22 नम्बर के रजिस्टे्रेश काउन्टर धन्वंतरी बिल्डिंग के बाहर बने क्वार्टरों में करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने ओपीडी में भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए ऑनलाईन रजिस्टे्रशन सुविधाओं को और बढ़ाने की आवश्यकता प्रतिपादित की।

श्री सराफ ने एसएमएस में स्वाईन फ्लू के उपचार की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार एवं देहदानी स्वर्गीय सुभाष नाहर के परिजनों से मुलाकात कर विश्वास व्यक्त किया कि श्री नाहर के देहदान हेतु धन्यवाद दिया और विश्वास व्यक्त किया कि श्री नाहर के देहदान से अन्य लोगों को भी देहदान की प्रेरणा मिली व देहदान चिकित्सकीय अनुसन्धान कार्याें में मददगार होगी।

Related post

रिन्यूबल एनेर्जी में ट्रांज़िशन को न्‍यायसंगत बनाना जरूरी

रिन्यूबल एनेर्जी में ट्रांज़िशन को न्‍यायसंगत बनाना जरूरी

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ——– पूरी दुनिया में जलवायु परिवर्तन के विनाशकारी दुष्परिणामों के मद्देनजर भारत में…
हिन्द महासागर का बढ़ता तापमान करेगा पृथ्वी को परेशान 

हिन्द महासागर का बढ़ता तापमान करेगा पृथ्वी को परेशान 

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ————  एक नए अध्ययन ने हिंद महासागर के भविष्य के बारे में चौंकाने…
इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए भारत बना सबसे बड़ा बाजार

इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के लिए भारत बना सबसे बड़ा बाजार

लखनऊ (निशांत सक्सेना)    —–एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (आईईए) के नवीनतम ग्लोबल इलेक्ट्रिक…

Leave a Reply