रैफर सेण्टर :कोई महिला डाक्टर नहीं:: मंत्री की गिरफ्तारी क्यों नही ?

रैफर सेण्टर  :कोई महिला डाक्टर नहीं:: मंत्री की गिरफ्तारी क्यों नही ?

फिरोजाबाद (विकास पालीवाल) – आज दाराशिकोह की नगरी शिकोहाबाद के संयुक्त चिकित्सालय का हाल तो बहुत ही देखने लायक बन चुका है क्यो कि यहाॅ पर जो भी मरीज आते है उन्हे डाक्टर उपचार देने के बजाय तुरन्त रैफर का आदेश दे देते है। जब कि शासन की मंशा है कि गरीब असहाय लोगो को अच्छी से अच्छी चिकित्सा मुहैया हो सके। लेकिन यहाॅ के डाक्टर व अघिकारी शासनादेशों को पलीता लगाने का कार्य कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार जहां गरीबों के लिए सुविधाऐं मुहैया करा रही है। वही सरकार के ही नुमाईंदे सरकारी योजनाओं में पलीता लगाने में मसगूल है। मामला है शिकोहाबाद के सरकारी हास्पीटल का जहां देहात क्षेत्रों से आने बाले गरीबों को यहां के कर्मचारी बेदर्दी से चूसते रहते है। अबैध तरीके से कमाई गयी धनराशि का बन्दरबांट भी किया जाता है। डिलेवरी के नाम पर यहां रूपए तक लिए जाते है। चाहे मरीज की हालत खराब हो मगर आपके मरीज को देखने वाला कोई नही। ऐसा ही एक वाक्या शुक्रवार को जिला संयुक्तचिकित्सालय मे देखने को मिला।

यहाॅ के अस्पताल में महिला डाक्टर नहीं है , जबकि पिछले दिनों प्रदेश सरकार के प्रमूख सचिव द्वारा अस्पताल के निरीक्षण के दौरान  महिला डाक्टर व फार्मासिस्ट की तैनाती  की बात कही थी, लेकिन यहाॅ के सीएमएस की हीलाहवाली व लापरवाही के चसते आज तक कोई तैनाती नहीं की गई है। इसी का खामियाजा महिला को अपनी जान देकर चुकानाी पडी। 1995 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने इस 100 शैयया के अस्पताल का निर्माण कराया था।

यहाॅ नर्सो का हाल तो बहुत ही बढिया है पहले पैसा दो वाद मे मरीज एडमिट होगा। एक और महिला सुबह डिलेवरी के लिये संयुक्त चिकित्सालय में आई। यहाॅ कोई भी डाक्टर सुनने वाला नही था यहाॅ तक कि महिला को बाहर अस्पताल के पेडो के नीचे अपने परिवार के साथ चारपाई पर लेटी थी।

अन्त मे उस महिला को उसके पति ने किसी प्राइवेट नर्सिग होम मे भर्ती कराना उचित समझा। अब देखना है कि आखिर कब तक हाॅस्पीटल मे महिला चिकित्सक की तैनाती होती है। या फिर यूॅ ही चिकित्सालय चलता रहेगा । या फिर मरीजो को अपनी जान के साथ हाथ धोना पडेगा।

मंत्री की गिरफ्तारी क्यों नही ?
फिरोजाबाद। शाहजहाॅपुर मे मीडियाकर्मी जागेन्द्र सिंह की हत्या में शामिल राज्यमंत्री राममूर्ति बर्मा को हटाने तथा मंत्री व शामिल अन्य लोगो की अभी तक गिरप्तारी ना होने पर पत्रकारों ने रोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस ओर ध्यान देकर सख्त कार्यवाही करने की माॅग की।

पत्रकारो ने कहा कि पाॅच दिन बीत जाने के बावजूद राज्य मंत्री एंव उनके सहयोगियो पर आखिर कार्यवाही क्यो नही हुई। आये दिन जिस प्रकार से मीडिया पर हमले हो रहे है वह चिन्ता का विषय है। शासन को चाहिये कि लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर हमले करने वालो के खिलाफ कडे कदम उठाये। जिस प्रकार से शाहजहाॅपुर में पत्रकार जागेन्द्र सिंह की मंत्री ने हत्या करवा दी तथा कानपुर के पत्रकार दीपक मिश्रा पर कातिलाना हमला होना शर्मनाक बात है।

पत्रकारों ने हमलावरो की गिरप्तारी तथा राज्यमंत्री को हटाने की माॅग की है। माॅग करने वालों में दिनेश बैजल राज, राजेश द्विवेदी, बनवारी लाल कुशवाह , विकास पालीवाल, देवेन्द्र चैहान, अरूण ठाकुर, बृजेश राठौर, प्रवेन्द्र यादव , मुहम्मद आरिफ खान, निकुंज, मुकेश गुप्ता, गगन तोमर, लकी शर्मा , संजीव कुमार भोला, राममोहन , नवीन उपाघ्याय, चन्द्रशेखर उर्फ छोटू, बीरेन्द्र , शंशांक आदि शामिल है।

डीएम साहब जरा इधर भी देखो………
फिरोजाबाद। शिकोहाबाद शहर के सुभाष तिराह के पास स्थित माहेश्वरीपुरम के पास कई दिनों से सर्विस रोड पर आधी सडक से अधिक गढ्डा जिसमे पानी भरा रहता है लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है।  जिसमें वारिश का पानी लगातार भर जाता है। कोई भी अधिकारी का ध्यान इस गढ्डा पर नहीं गया है। कभी भी गढडे से हादसा हो सकता है।

नगर के सुभाष तिराह के पास स्थित माहेश्वरीपुरम के पास काफी गहरा गढडा है जिसमे लोग आये दिन गिरते रहते है । जब कि रोजाना अधिकारियों की गाडियों निकलती है लेकिन अधिकारियो का इस तरफ ध्यान नही गया। आगे आने वाले वारिश के समय में इसी तरह पानी गढडे मे भरता रहा तो कभी भी भारी वाहन से सडक धंस सकती है। जिससे कोई बडा हादसा हो सकता है। अधिकारियो को चाहिये कि इस गढडा पर ध्यान देते हुये भरवा दिया जाये। जिससे लोगो को आवागमन पर परेशानी का सामना ना करना पडे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply