रेणुका क्षेत्र में सड़क परियोजनाओं पर व्यय 183 करोड़-मुख्यमंत्री

रेणुका क्षेत्र में सड़क परियोजनाओं पर व्यय  183 करोड़-मुख्यमंत्री

शिमला ——- रेणुका निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न सड़क परियोजनाओं के अन्तर्गत 183 करोड़ की राशि व्यय की जा रही है ताकि रेणुका निर्वाचन क्षेत्र में सड़कों का सुधार होने से लोगों को बेहतर अवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सके।

यह जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिरमौर जिला के संगड़ाह में 6 करोड़ 72 लाख की लागत से निर्मित मिनी सचिवालय का लोकार्पण करने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि मिनी सचिवालय के निर्मित होने से लोगों को एक ही छत के नीचे विभिन्न विभागों की सेवाऐं उपलब्ध होंगी। इससे पहले उन्होंने नाहन-ददाहू-हरिपुरधार सड़क पर रेणुकाजी में गिरी नदी पर 14.27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले डबललेन पुल की आधारशिला भी रखी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा अपने बजट में 30 नई योजनाओं को शामिल किया गया है जिसे धरातल पर उतारने की प्रक्रिया आरंभ हो गई है ताकि विशेषकर ग्रामीण परिवेश के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ घरद्वार पर मिल सके।

उन्होंने कहा कि विकास एक सतत् प्रक्रिया है और प्रदेश सरकार द्वारा दस माह के छोटे से कार्यकाल में केंद्र से नौ हजार करोड़ की परियोजनाऐं स्वीकृत करवाकर एक नया इतिहास रचा है ताकि प्रदेश में विकास की गति को और तेज किया जा सके।

उन्हांने युवाओं का आह्वान किया कि वह किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहकर अपने जीवन को सार्थक बनाऐं। उन्होंने कहा कि नशा कोई भी हो नाश का कारण बनता है तथा इस दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा नशे के खिलाफ एक अभियान चलाया गया है ताकि विशेषकर युवा पीढी को इस सामाजिक बुराई से बचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रकार के नशे के अवैध कारोबार करने वालों पर नकेल कसने के दृष्टिगत गत दिनों चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक चंडीगढ़ में आयोजित की गई जिसमें संयुक्त रूप से इस अभियान को आरंभ करने का निर्णय लिया गया।

इस मौके पर अध्यक्ष विधानसभा डॉ0 राजीव बिंदल, विधायक पांवटा सुखराम चौधरी, विधायक पच्छाद विस सुरेश कश्यप, विधायक रेणुका क्षेत्र विनय कुमार, कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, हिप्र नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष श्री बलदेव तोमर, पूर्व उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति एवं जनजाति निगम, बलबीर चौहान, भाजपा मण्डलाध्यक्ष प्रताप तोमर, उपायुक्त सिरमौर ललित जैन, पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply